trendingNow12438790
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

NLU दिल्ली ने AILET 2025 के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया बदला, स्टूडेंट्स को मिलेगा फायदा

AILET Eligibility: योग्य और इच्छुक उम्मीदवार बीए एलएलबी (ऑनर्स), बीकॉम एलएलबी (ऑनर्स), एलएलएम और पीएचडी प्रोग्राम के लिए AILET 2025 के लिए 18 नवंबर तक nationallawuniversitydelhi.in पर आवेदन कर सकते हैं.

NLU दिल्ली ने AILET 2025 के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया बदला, स्टूडेंट्स को मिलेगा फायदा
Stop
chetan sharma|Updated: Sep 20, 2024, 01:45 PM IST

AILET 2025 Application: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) दिल्ली ने ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (AILET) 2025 के पात्रता मानदंड रिवाइज किए हैं. एलएलएम (एक वर्षीय) नॉन रेजिडेंशियल प्रोग्राम एंड जॉइंट मास्टर्स/ इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी लॉ एंड मैनेजमेंट में एलएलएम (नॉन रेजिडेंशियल) के लिए योग्यता प्रतिशत कम कर दिया गया है.

रिवाइज्ड AILET 2025 एलएलएम (एक वर्षीय) गैर-आवासीय कार्यक्रम में एडमिशन के लिए न्यूनतम योग्यता मार्क्स के लिए पात्रता मानदंड एलएलबी या 50 प्रतिशत नंबर के साथ समकक्ष कानून की डिग्री है. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और विकलांग व्यक्तियों के छात्रों के लिए, न्यूनतम पास प्रतिशत 45 प्रतिशत होना आवश्यक है. पहले, यूआर कैटेगरी के छात्रों के लिए यह 55 प्रतिशत मार्क्स और रिजर्व कैटेगरी के लिए 50 प्रतिशत था.

इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी लॉ एंड मैनेजमेंट में मास्टर ऑफ लॉ (एलएलएम) के लिए, उम्मीदवार को कम से कम 50 फीसदी मार्क्स के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एलएलबी या समकक्ष डिग्री पूरी करनी चाहिए. 2025 में एलएलबी के फाइनल ईयर की सालाना परीक्षा देने वाले उम्मीदवार भी एआईएलईटी 2025 के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे.

Success Story: पापा स्कूल ड्रॉपआउट, मां अनपढ़ और 5 बेटियां आरएएस में अफसर, घर रहकर ही की थी PhD तक की पढ़ाई

रिवाइज्ड मानदंडों की घोषणा करते हुए, एनएलयू दिल्ली ने यह भी कहा कि एलएलएम प्रोग्राम में एडमिशन के लिए अन्य पात्रता मानदंड में कोई बदलाव नहीं किया गया है. AILET 2025 के लिए आवेदन 1 अगस्त से शुरू हो गए हैं और 18 नवंबर तक जारी रहेंगे.

World's Best School: ये हैं भारत के वो 2 स्कूल जो हैं 'वर्ल्ड्स बेस्ट स्कूल प्राइज 2024' की रेस में

Read More
{}{}