Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

NEET UG री-एग्जाम 2024 की फाइनल आंसर की हुई जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

NEET-UG 2024 Re-Exam: नीट यूजी 2024 के री-एग्जाम की आंसर की जारी कर दी गई है, जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे यहां दिए डायरेक्ट लिंक से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं.

NEET UG री-एग्जाम 2024 की फाइनल आंसर की हुई जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड
Stop
Kunal Jha|Updated: Jun 30, 2024, 06:25 PM IST

NEET-UG 2024 Re-Exam Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET UG 2024 के री-एग्जाम की फाइनल आंसर की जारी कर दी है. 5 मई को आयोजित नीट यूजी परीक्षा के दौरान "समय के नुकसान" के कारण ग्रेस मार्क्स प्राप्त करने वाले 1,563 छात्रों के लिए आयोजित इस री-एग्जाम के परिणाम जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किए जाने की उम्मीद है.

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद, इन उम्मीदवारों के पास या तो परीक्षा फिर से देने या ग्रेस मार्क्स के बिना अपने बेसिक मार्क्स बनाए रखने का विकल्प था.

एलिजिबल छात्रों में से केवल 813 ने 23 जून को आयोजित नीट यूजी री-एग्जाम का विकल्प चुना था.

Direct Link: NEET-UG 2024 Re-Exam Answer Key

4 जून को घोषित किए गए NEET UG 2024 का रिजल्ट, पेपर लीक और अनियमितताओं, विशेष रूप से फुल मार्क्स पाने वाले छात्रों की अधिक संख्या के आरोपों के कारण विवादों में घिर गया था. हालांकि, शिक्षा मंत्रालय ने मामले को जांच के लिए सीबीआई को भेज दिया है.

जिन उम्मीदवारों ने नीट यूजी री-एग्जाम में भाग लिया था, वे अपना रिजल्ट आधिकारिक NTA वेबसाइट https://neet.nta.nic.in/ पर जारी होने की उम्मीद कर सकते हैं. वे वेबसाइट पर दिए गए स्टेप्स का पालन करके अपने स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

री-एग्जाम परिणामों की यह घोषणा NEET UG 2024 परीक्षा की चल रही जांच के बीच होगी. सीबीआई जांच का अंतिम परिणाम और पूरी परीक्षा प्रक्रिया पर इसका प्रभाव अभी देखा जाना बाकी है.

{}{}