trendingNow12329181
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

मूवी एक्टर और PMO के मेंबर से लेकर डिफेंस ऑफिसर्स तक: कौन-कौन है ISB के 2025 बैच में

Indian School of Business: पीजीपी 2025 बैच में भी महिला उम्मीदवारों की संख्या पिछले साल के 40 प्रतिशत से सात प्रतिशत बढ़कर इस साल 47 प्रतिशत हो गई है.

मूवी एक्टर और PMO के मेंबर से लेकर डिफेंस ऑफिसर्स तक: कौन-कौन है ISB के 2025 बैच में
Stop
chetan sharma|Updated: Jul 10, 2024, 07:35 AM IST

2025 batch of ISB: इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (ISB) ने अपने पोस्टग्रैजुएट प्रोग्राम (PGP) के 2025 बैच की शुरुआत कर दी है. इस बार के बैच में पिछले सालों की तुलना में ज्यादा डायवर्सिटी देखने को मिली है. इसमें शामिल स्टूडेंट्स में डिफेंस, स्पोर्ट्स, मेडिसिन, एंटरटेनमेंट और पब्लिक सेक्टर के एक्सपीरिएंस प्रोफेशनल शामिल हैं. साथ ही, खुशखबरी ये है कि इस बार महिला कैंडिडेट्स की संख्या भी बढ़ी है. द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक पिछले साल जहां 40% महिलाएं थीं, वहीं इस साल यह संख्या बढ़कर 47% हो गई है.

आईएसबी के पीजीपी 2025 बैच में कुछ छात्रों से मिलिए

 

आशीष कश्यप प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से हैं. आशीष सरकार के प्रमुख मंत्रालयों को पॉलिसी एडवाइजरी, काउंसलिंग देने में विशेषज्ञता लेकर आए. उन्होंने प्रधानमंत्री की डेली इंगेजमेंट को मैनेज किया, जरूरी मामलों पर सलाह दी और कॉर्डिनेट किया. एक्सपीरिएंस के साथ, वह घरेलू और विदेश यात्राओं पर पीएम मोदी के साथ रहे.

विशाल यादवल्ली भारतीय नौसेना, डिफेंस मशीनरी डेवलपमेंट एस्टेब्लिशमेंट, (डीएमडीई) से हैं और सबमरीन्स में एक्सपीरिएंस हैं. विशाल ने पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर की इंडस्ट्रीज और लैब्स के साथ कॉलोब्रेट किया, न्यूक्लियर पनडुब्बी पहल के लिए इक्विपमेंट तैयार किए और भारतीय नौसेना के लिए मेंटेनेंस स्पेयर की खरीद और डिस्ट्रीब्यूशन का इंस्पेक्शन किया.

आशीष पाठक, जो रक्षा (वायु सेना) से हैं, ने एक फ्लाइंग स्क्वाड्रन में जूनियर नेविगेटर के रूप में काम किया, एक अधिकारी के रूप में मैकेनाइज्ड ट्रांसपोर्ट को मैनेज किया, एक असिस्टेंट मैनेजर के रूप में मानव संसाधन को संभाला और सिविल-मिलिट्री इंटरैक्टिव-प्रोग्राम के आयोजन में योगदान दिया.

स्टेट बैंक में निकली हैं नौकरी, बिना एग्जाम के इस आधार पर होगा सेलेक्शन

अदिति शर्मा जो इंडियन कोस्ट गार्ड, नौसेना से हैं, ने डिप्टी कमांडेंट के रूप में काम किया. उन्होंने लीडरशिप और मैनजमेंट स्किल का प्रदर्शन किया. उन्होंने ऑपरेशन की निगरानी की, अनुपालन सुनिश्चित किया और संगठन के भीतर एक एकजुट टीम माहौल को बढ़ावा दिया.

कुलदीप कुमार डिफेंस (नौसेना) और भारतीय रेलवे से हैं; साइंस एंड टेक्नोलॉजी (पेटेंट). कुमार को फील्ड में उनके इनोवेटिव कॉन्ट्रिब्यूशन को मान्यता देते हुए, 2020 में इंडियन पेटेंट ऑफिस द्वारा मॉड्यूलर इक्विपमेंट के लिए डिज़ाइन पेटेंट से सम्मानित किया गया था.

अभिलाष बंडारी एक तमिल फिल्म एक्टर हैं जिन्होंने शॉर्ट फिल्मों, वेब सीरीज, फीचर फिल्मों और एल्बमों में एक्टिंग करके अलग अलग माध्यमों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है. उन्होंने एक ट्रांसजेंडर भूमिका के साथ खुद को चुनौती दी, प्रॉजेक्ट का पूरा किया और एक बहुमुखी अभिनेता के रूप में पहचान हासिल की, जिसमें उनकी पहली शॉर्ट फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का पुरस्कार भी शामिल था.

लक्ष्मी प्रशांति कर्णाती एक रनर हैं, जिन्होंने 2018 से 2023 तक हिस्सा लिया है. वह एक अविड हाइकर भी हैं, वह अमेरिका के नेशनल पार्क्स में 900 मील से ज्यादा एक्सप्लोर कर चुकी हैं. इसके अलावा, उन्होंने 2022 में सैन फ्रांसिस्को फुल मैराथन में पदक हासिल किया.

अपूर्व आशुतोष शर्मा ने अंडर-25 प्लेयर के रूप में बॉलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) में इंडियन नेशनल टीम का प्रतिनिधित्व किया. 2012 से दिल्ली के लिए कैंपों और कई नेशनल मेडल के आधार पर उनका चयन किया गया. उनका कार्यकाल 2016 से 2018 तक रहा.

नौकरी का इंटरव्यू कैसे करें पास? ये हैं तीन स्मार्ट लाइन और एक्टिंग स्किल

Read More
{}{}