Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

ITI Merit List 2024 OUT: आटीआई में एडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट जारी, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक

admissions.itiharana.gov.in पर हरियाणा आईटीआई मेरिट लिस्ट 2024 जारी की गई है. छात्र यहां हरियाणा आईटीआई एडमिशन की पहली मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक चेक कर सकते हैं.

ITI Merit List 2024 OUT: आटीआई में एडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट जारी, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक
Stop
chetan sharma|Updated: Jun 28, 2024, 02:14 PM IST

ITI admission 2024: हरियाणा का स्किल डेवलपमेंट और इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग डिपार्टमेंट ने इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग संस्थानों (आईटीआई) में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी है. छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आईटीआई की पहली मेरिट लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं. इस मेरिट लिस्ट में छात्र का नाम, रोल नंबर, कैटेगरी, प्राप्त नंबर और रैंक जैसी जरूरी जानकारी शामिल है.

Haryana ITI Admission 1st Merit List 2024

मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है. स्टूडेंट्स और पैरेंट्स अपने रजिस्ट्रेशन आईडी और नाम का इस्तेमाल करके दिए गए लिंक पर लॉगिन करके मेरिट लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं. हरियाणा आईटीआई की मेरिट लिस्ट कक्षा 10 या समकक्ष परीक्षा जैसी योग्यता परीक्षा में उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर तैयार की जाती है.

Haryana ITI Seat Allotment 2024

सीट अलॉटमेंट कैंडिडेट्स द्वारा चुने गए ऑप्शन और प्राथमिकताओं, पसंदीदा आईटीआई और कोर्स में सीटों की उपलब्धता और न्यूनतम योग्यता परीक्षा में आए नंबरों के आधार पर होगा. सीट अलॉटमेंट परिणाम ऑनलाइन मोड में जारी किया जा रहा है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके अपने सीट अलॉटमेंट को चेक कर सकते हैं.

हरियाणा आईटीआई 2024 सीट आवंटन रिजल्ट की जांच करने के बाद, उम्मीदवारों को दस्तावेजों के भौतिक सत्यापन के लिए आवंटित संस्थान को रिपोर्ट करना होगा. हालांकि, यदि कैंडिडेट सीट अलॉटमेंट रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं तो वे आगामी काउंसलिंग फेज में हिस्सा ले सकते हैं.

काउंसलिंग 4 राउंड में होगी. जो उम्मीदवार अपनी आवंटित सीटों से संतुष्ट नहीं हैं, वे आगे की काउंसलिंग राउंड में हिस्सा ले सकेंगे.

Haryana 1st Merit List Link

Documents Required for Haryana ITI Counselling 2024
यहां उन डॉक्यूमेंट्स की लिस्ट दी गई है जिन्हें कैंडिडेट्स को आवंटित केंद्र पर रिपोर्ट करते समय ले जाना होगा.

  • कक्षा 8 / कक्षा 10 या समकक्ष परीक्षा की मार्कशीट.

  • एससी, एसटी, ओबीसी, पीएच सर्टिफिकेट

  • दो कलर पासपोर्ट साइज लेटेस्ट फोटो

  • आधार कार्ड

{}{}