trendingNow12343158
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

HSSC Notification 2024: 12वीं पास के लिए बंपर सरकारी नौकरी, 42 साल तक के कैंडिडेट भी कर सकते हैं अप्लाई

HSSC Group C Recruitment 2024 PDF: कैंडिडेट्स का सेलेक्शन सीईटी मार्क्स की मेरिट लिस्ट के आधार पर पात्र उम्मीदवारों में से लिखित परीक्षा/ या स्किल टेस्ट में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.  

HSSC Notification 2024: 12वीं पास के लिए बंपर सरकारी नौकरी,  42 साल तक के कैंडिडेट भी कर सकते हैं अप्लाई
Stop
Updated: Jul 19, 2024, 12:58 PM IST

HSSC Group C Recruitment 2024 Notification: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (हरियाणा एसएससी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ग्रुप सी के अलग अलग पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे है. भर्ती अभियान के माध्यम से सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर, जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर और स्टेनो टाइपिस्ट सहित कुल 1838 पद भरे जाने हैं. इन पदों को सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी) ग्रुप-सी योग्य उम्मीदवारों से सीधी भर्ती के आधार पर भरा जाना है.

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 31 जुलाई, 2024 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 21 जुलाई, 2024 से https://www.hssc.gov.in पर शुरू होगी. आप यहां पात्रता, आयु सीमा, आवेदन और चयन प्रक्रिया, सैलरी और अन्य डिटेल सहित हरियाणा एसएससी भर्ती अभियान से संबंधित सभी डिटेल देख सकते हैं.

Haryana SSC Recruitment 2024 Vacancies

भर्ती अभियान के तहत, राज्य भर के अलग अलग विभागों/ बोर्ड/ निगमों में सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर, स्टेनो टाइपिस्ट और अन्य सहित अलग अलग पदों के लिए कुल 1838 वैकेंसी की घोषणा की गई थी. 

  • Group 58  1075 Posts 

  • Group 59 517  Posts

  • Group 60 246 Posts

Haryana SSC Group C 2024 Notification PDF

एचएसएससी ग्रुप सी नोटिफिकेशन के लिए डिटेल पीडीएफ अथॉरिटी द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सभी जरूरी अपडेट के साथ जारी किया गया है. कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे घोषित इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक विज्ञापन को ठीक से पढ़ लें. नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं.

Haryana SSC 2024 Download PDF

What is the application fee for Haryana SSC Posts?

इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी उम्मीदवार को किसी भी पद के लिए कोई परीक्षा फीस जमा करने की जरूरत नहीं है.

What is the Haryana SSC Group C 2024 Eligibility and Age Limit?

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास आवश्यक शैक्षणिक योग्यता और अन्य पात्रता मानदंड होने चाहिए. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को पद/ समूह/ कैटेगरी वाइज पात्रता मानदंड और आयु सीमा को पूरा करना होगा.

Educational Qualification

मैट्रिक या उच्च शिक्षा में हिंदी या संस्कृत एक सब्जेक्ट के रूप में.

Senior Scale Stenographer (Category Number 390):

  • आपके पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से 10+2/10+2 (फर्स्ट डिवीजन)/ 10+2 वोकेशनल/ग्रेजुएट/ ग्रेजुएट (न्यूनतम 60% अंकों के साथ) डिग्री होनी चाहिए.

  • आपको अंग्रेजी में 100 शब्द प्रति मिनट की स्पीड से शॉर्टहैंड लिखने और 20 शब्द प्रति मिनट की स्पीड से ट्रांसक्रिप्शन करने में सक्षम होना चाहिए. ध्यान दें कि गलतियों की संख्या 4 फीसदी से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

  • आपको हिंदी में 80 शब्द प्रति मिनट की स्पीड से शॉर्टहैंड लिखने और 15 शब्द प्रति मिनट की स्पीड से ट्रांसक्रिप्शन करने में सक्षम होना चाहिए. गलतियों की संख्या भी 4 फीसदी से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

  • आपको सलाह दी जाती है कि पदों की शैक्षणिक योग्यता/ पात्रता की डिटेल के लिए नोटिफिकेशन लिंक देखें.

IIT JEE टॉपर ने पढ़ाई के दौरान ही इतना कमा लिया प्लेसमेंट में ही नहीं बैठे, जानिए कैसे

आयु सीमा 

  • इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 42 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

  • आयु सीमा में छूट की डिटेल के लिए नोटिफिकेशन लिंक देखें.

Success Story: टारगेट था JEE एडवांस के टॉप 10 में आने का और हो गया कमाल, अब कर रहे हैं ये काम

Read More
{}{}