trendingNow12437096
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

DU UG Admission 2024: दिल्ली यूनिवर्सिटी में स्पॉट राउंड 1 एडमिशन के लिए अप्लाई करने का आज आखिरी मौका, ये रही डिटेल

DU UG Admissions CSAS Portal: विश्वविद्यालय ने कहा कि केवल वे अभ्यर्थी ही सीएसएएस स्पॉट एडमिशन के पहले दौर के लिए पात्र हैं, जिन्हें 17 सितंबर को शाम 5 बजे तक किसी भी डीयू कॉलेज में प्रवेश नहीं मिला था.

DU UG Admission 2024: दिल्ली यूनिवर्सिटी में स्पॉट राउंड 1 एडमिशन के लिए अप्लाई करने का आज आखिरी मौका, ये रही डिटेल
Stop
chetan sharma|Updated: Sep 19, 2024, 12:31 PM IST

University of Delhi Seat Allotment Results: दिल्ली विश्वविद्यालय आज स्पॉट एडमिशन के पहले राउंड के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद कर देगा. काउंसलिंग शेड्यूल के मुताबिक, आवेदन प्रक्रिया 18 सितंबर को सुबह 10 बजे शुरू होगी और 19 सितंबर को रात 11:59 बजे बंद हो जाएगी. योग्य उम्मीदवार CSAS पोर्टल admission.uod.ac.in पर डीयू यूजी स्पॉट एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

प्रवेश शेड्यूल के मुताबिक, खाली सीटों की लिस्ट 18 सितंबर को सुबह 10 बजे प्रदर्शित की गई, जिसके बाद कैंडिडेट्स को अपने डैशबोर्ड के माध्यम से एडमिशन के लिए आवेदन करने की अनुमति दी गई.

डीयू यूजी स्पॉट राउंड 1 के लिए सीट आवंटन रिजल्ट शनिवार, 21 सितंबर को दोपहर 3 बजे प्रदर्शित किए जाएंगे. उम्मीदवारों को 22 सितंबर को रात 11:59 बजे तक आवंटित सीट स्वीकार करनी होगी.

पहले राउंड के लिए आवेदनों का वेरिफिकेशन और रिकमंडेशन डीयू कॉलेजों द्वारा 23 सितंबर को शाम 4:59 बजे तक किया जाएगा. उम्मीदवारों के लिए फीस का भुगतान करने की आखिरी तारीख 24 सितंबर (शाम 4:59 बजे) है.

पहले राउंड में सीट पाने वाले सभी उम्मीदवारों को इसे स्वीकार करना होगा. स्पॉट एडमिशन के पहले राउंड में सीट स्वीकार न करने वाले उम्मीदवार एडमिशन प्रक्रिया से बाहर हो जाएंगे. इसके अलावा, स्पॉट राउंड में आवंटित सीटों को वापस लेने या घटाने का कोई प्रावधान नहीं होगा.

विश्वविद्यालय ने कहा कि केवल वे अभ्यर्थी ही सीएसएएस स्पॉट एडमिशन के पहले दौर के लिए पात्र हैं, जिन्हें 17 सितंबर को शाम 5 बजे तक (सीएसएएस यूजी के लिए आवेदन करने के बाद) किसी भी डीयू कॉलेज में प्रवेश नहीं मिला था.

CBSE ने जारी किया नोटिफिकेशन, जानिए कैसे मिलेगी ओएमआर सीट

डैशबोर्ड में लॉगिन करने के बाद, उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म भरने के लिए स्पॉट एडमिशन ऑप्शन चुनना होगा. डीयू ने कहा कि उम्मीदवारों को केवल उन्हीं कोर्स और कॉलेज कॉम्बिनेशन को चुनने की अनुमति है, जिनके लिए सीटें खाली हैं. अधिक जानकारी के लिए स्टूडेंट्स दिल्ली यूनवर्सिटी के एडमिशन पोर्टल पर जा सकते हैं.

SSC MTS Admit Card OUT: एसएससी एमटीएस के एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डाउनलोड करने का पूरा प्रोसेस

Read More
{}{}