trendingNow12019348
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

क्या डीयू ने रद्द कर दी ग्रेजुएशन की परीक्षाएं? जानें वायरल नोटिस का सच और यूनिवर्सिटी का दावा

सोशल मीडिया पर एक नोटिस काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें यह बताया गया है कि 20 और 21 दिसंबर 2023 को होने वाली ग्रेजुएशन की परीक्षाओं को दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा रद्द कर दिया गया है.

क्या डीयू ने रद्द कर दी ग्रेजुएशन की परीक्षाएं? जानें वायरल नोटिस का सच और यूनिवर्सिटी का दावा
Stop
Kunal Jha|Updated: Dec 20, 2023, 07:26 AM IST

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन प्रसारित किए जा रहे उस फर्जी नोटिस को लेकर चेताया है, जिसमें दावा किया गया है कि विश्वविद्यालय ने 20 और 21 दिसंबर को होने वाली ग्रेजुएशन की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि विद्यार्थियों में एक फर्जी अधिसूचना प्रसारित हो रही है, जिसमें कहा गया है कि ग्रेजुएशन की परीक्षाएं "अप्रत्याशित परिस्थितियों" के कारण रद्द कर दी गई हैं.

फर्जी नोटिस में कहा गया है "अप्रत्याशित परिस्थितियों के मद्देनजर, दिल्ली विश्वविद्यालय को विद्यार्थियों और हितधारकों को सूचित करते हुए खेद है कि 20 और 21 दिसंबर 2023 की निर्धारित परीक्षा रद्द कर दी गई है. 22 दिसंबर 2023 से निर्धारित परीक्षाएं योजना के अनुसार होंगी." इस फर्जी नोटिस में 19 दिसंबर की तारीख लिखी हुई है और इस पर कुलसचिव (रजिस्ट्रार) के फर्जी हस्ताक्षर भी हैं. वहीं, विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि ग्रेजुएशन की परीक्षाएं तय कार्यक्रम के अनुसार होंगी. इनमें कोई बदलाव नहीं किया गया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पोस्ट पूरी तरह से फर्जी है.

वायरल नोटिस को लेकर विश्वविद्यालय ने किया खुलासा
दरअसल, दिल्ली विश्वविद्यालय की परीक्षाएं रद्द होने का एक फर्जी नोटिस सोशल मीडिया पर बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा था, जिसको लेकर छात्र भी काफी कंफ्यूज थे. इस वायरल नोटिस में बताया गया गया था कि 20 और 21 दिसंबर 2023 को होने वाली परीक्षाओं को विश्वविद्यालय द्वारा रद्द कर दिया गया है. लेकिन डीयू के एक अधिकारी ने वायरल नोटिस को खुलासा किया है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा नोटिस पूरी तरह से फर्जी है. ग्रेजुएशन की परीक्षाओं का आयोजन तय किए गए टाइम-टेबल के आनुसार ही किया जाएगा.

Read More
{}{}