trendingNow12336633
Hindi News >>शिक्षा
Advertisement

Bihar Police Constable admit card 2024: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड जारी, एग्जाम हॉल में नहीं ले जा सकते पेन

CSBC Bihar Police Constable Exam Admit Card 2024: कैंडिडेट्स अपना प्रवेश कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं.

Bihar Police Constable admit card 2024: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड जारी, एग्जाम हॉल में नहीं ले जा सकते पेन
Stop
chetan sharma|Updated: Jul 15, 2024, 11:27 AM IST

CSBC Bihar Police Constable Exam Admit Card 2024: सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल्स (CSBC) ने बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 (विज्ञापन संख्या 01/2023) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे बोर्ड की वेबसाइट csbc.bih.nic.in से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. डायरेक्ट लिंक और अन्य डिटेल नीचे दिए गए हैं.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन आईडी, मोबाइल नंबर और जन्मतिथि की आवश्यकता होगी. परीक्षा 7, 11, 18, 21, 25 और 28 अगस्त को राज्य भर के 38 जिलों में आयोजित की जाएगी.  उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर उनके रोल नंबर, परीक्षा केंद्र का नाम और पता और परीक्षा के दिन के अन्य जानकारी मिलेंगी.

परीक्षा के दिन, उम्मीदवारों को एक वेलिड फोटो आईडी के साथ एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लाना होगा. ज्यादा जानकारी के लिए यहां नोटिफिकेशन देखें. बोर्ड ने कहा कि उम्मीदवारों को सुबह 10:30 बजे से (शुरू होने के समय से 1.5 घंटे पहले) परीक्षा हॉल में एंट्री करने की अनुमति दी जाएगी और परीक्षा के आखिर में ओएमआर शीट सील होने के बाद ही बाहर निकलने की अनुमति दी जाएगी.

इसमें कहा गया है कि ओएमआर शीट पर निशान लगाने के लिए पेन पेपर के साथ उपलब्ध कराए जाएंगे. बोर्ड ने कहा कि परीक्षा हॉल के अंदर मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, वाईफाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर और घड़ियां ले जाने की अनुमति नहीं है.

बिहार पुलिस में कांस्टेबलों की भर्ती परीक्षा अक्टूबर, 2023 में स्थगित कर दी गई थी. यह 1, 7 और 15 अक्टूबर को निर्धारित थी, लेकिन 1 अक्टूबर की परीक्षा आयोजित होने के बाद, बोर्ड ने एक सार्वजनिक सूचना जारी कर कहा कि 1 अक्टूबर की परीक्षा (दोनों पालियों) रद्द कर दी गई है.

इसने 7 और 15 अक्टूबर की परीक्षाओं को भी अगले आदेश तक स्थगित कर दिया और कहा कि नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी.

Read More
{}{}