trendingNow12100198
Hindi News >>करियर
Advertisement

DSSSB TGT Recruitment 2024: दिल्ली में आज से करें सरकारी टीचर बनने के लिए आवेदन, 5118 पदों पर होनी है भर्ती

DSSSB Trained Graduate Teacher Recruitment 2024: इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाना होगा. 

DSSSB TGT Recruitment 2024: दिल्ली में आज से करें सरकारी टीचर बनने के लिए आवेदन, 5118 पदों पर होनी है भर्ती
Stop
chetan sharma|Updated: Feb 08, 2024, 12:34 PM IST

DSSSB TGT Registration 2024: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड आज, 8 फरवरी को डीएसएसएसबी टीजीटी भर्ती 2024 रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करने वाला है. जो उम्मीदवार इच्छुक हैं और ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर्स भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जा सकते हैं. उनके आवेदन फॉर्म आज से शुरू हो रहे हैं. कैंडिडेट्स डीएसएसएसबी टीजीटी भर्ती 2024 के लिए अपने आवेदन 8 मार्च तक जमा कर सकते हैं. यूटी सरकारी स्कूलों, स्थानीय निकायों और स्कूल सिस्टम के भीतर स्वायत्त निकायों में वैकेंसी ओपन हैं.

How to apply for DSSSB TGT Recruitment 2024?

  • इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाना होगा. 

  • होमपेज पर डीएसएसएसबी टीजीटी एप्लीकेशन 2024 के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

  • अब यहां मांगी गई जरूरी डिटेल दर्ज करें और सबमिट कर दें. 

  • आवेदन पत्र भरने के साथ आगे बढ़ें और फीस के साथ अपनी डिटेल जमा करें.

  • कन्फर्मेशन पेज डाउनलोड करें और आगे इस्तेमाल के लिए उसका प्रिंटआउट लें.

महिला उम्मीदवारों और एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और पूर्व सैनिक कैटेगरी के लोगों को छोड़कर, जिन्हें किसी भी आवेदन फीस को जमा करने से छूट दी गई है, आवेदकों के लिए 100 रुपये की रजिस्ट्रेशन फीस जरूरी है.

भर्ती की मुख्य डिटेल में कुल 26 अलग-अलग पद शामिल हैं. यह भर्ती अभियान गणित, सामाजिक विज्ञान, प्राकृतिक विज्ञान, भौतिक विज्ञान, अंग्रेजी, हिंदी, संस्कृत, उर्दू, पंजाबी और ड्राइंग में टीजीटी के पदों की कुल 5118 वैकेंसी को भरने के लिए चलाया जा रहा है.

आवेदन प्रक्रिया जमा करने का एकमात्र तरीका ऑनलाइन है, और उम्मीदवारों को याद दिलाया जाता है कि डाक, हाथ से दिए गए या मेल के माध्यम से प्राप्त आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 मार्च 2024 रात 11.59 बजे तक है.  उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे https://dsssbonline.nic.in/ पर जाकर अपडेट रहें.

Read More
{}{}