trendingNow12121917
Hindi News >>करियर
Advertisement

चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के Admit Card जारी, 3 मार्च को होंगे Exam

Chandigarh Police Constable Recruitment 2024: चंडीगढ़ पुलिस डिपार्टमेंट की तरफ से आयोजित इस भर्ती अभियान का उद्देश्य कांस्टेबल (एक्जिक्यूटिव)-आईटी के पद को भरना है. इस पद के लिए कुल 144 रिक्तियां हैं, जिसमें आकर्षक वेतनमान (लेवल-3) के तहत 21,700 - 69,100 रुपये है. 

चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के Admit Card जारी, 3 मार्च को होंगे Exam
Stop
Kunal Jha|Updated: Feb 21, 2024, 09:33 PM IST

Chandigarh Police Constable Exam 2024 Admit Card: चंडीगढ़ पुलिस डिपार्टमेंट डोमेन स्पेशलाइजेशन "आईटी सपोर्ट," ग्रुप-सी के तहत 144 कांस्टेबल (एक्जिक्यूटिव) (आईटी) के लिए भर्ती प्रक्रिया आयोजित करने के लिए पूरी तरह तैयार है. चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल (आईटी) भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड अब आधिकारिक वेबसाइट chandigarhpolice.gov.in पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं. योग्य उम्मीदवार जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया था, वे अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. टियर- I और टियर- II सहित लिखित परीक्षा 3 मार्च, 2024 को निर्धारित है. डिटेल्ड एग्जाम स्कीम और सिलेबस के लिए, उम्मीदवार चंडीगढ़ पुलिस की वेबसाइट पर उपलब्ध भर्ती नोटिस और स्थायी आदेश संख्या 57/2024 को रेफर कर सकते हैं.

चंडीगढ़ पुलिस डिपार्टमेंट की तरफ से आयोजित इस भर्ती अभियान का उद्देश्य कांस्टेबल (एक्जिक्यूटिव)-आईटी के पद को भरना है. इस पद के लिए कुल 144 रिक्तियां हैं, जिसमें आकर्षक वेतनमान (लेवल-3) के तहत 21,700 - 69,100 रुपये है.

चंडीगढ़ पुलिस आईटी कांस्टेबल भर्ती 2024: सेलेक्शन प्रोसेस
पूर्व सैनिकों सहित सभी उम्मीदवारों को ओएमआर शीट-आधारित परीक्षा से गुजरना होगा, जिसमें टियर- I और टियर- II परीक्षा शामिल होगी. 2 घंटे तक चलने वाली टियर-I परीक्षा और 1 घंटे की अवधि वाली टियर-II परीक्षा एक ही सेशन में आयोजित की जाएगी. टियर-I परीक्षा 100 अंकों की होगी और इसमें जनरल नॉलेज/करंट अफेयर्स, रीजनिंग और न्यूमेरिकल एबिलिटी से संबंधित प्रश्न शामिल होंगे.

50 अंकों का टियर-II टेस्ट, डोमेन स्पेशलाइजेशन, यानी 'आईटी सपोर्ट' में उम्मीदवारों की प्रोफिशिएंसी का आकलन करेगा. यह चरण विशिष्ट क्षेत्र में उम्मीदवारों की विशेषज्ञता निर्धारित करने में महत्वपूर्ण है, यह सुनिश्चित करते हुए कि चयनित लोगों के पास कांस्टेबल (आईटी) भूमिका के लिए आवश्यक स्किल हैं.

चंडीगढ़ पुलिस आईटी कांस्टेबल भर्ती 2024: मिनिमम एलिजिबिलिटी कट-ऑफ मार्क्स

अगले चरण के लिए क्वालीफाई करने के लिए, उम्मीदवारों को मिनिमम कट-ऑफ मार्क्स हासिल करने होंगे. टियर-I परीक्षा के लिए क्वालीफाई अंक सामान्य उम्मीदवारों के लिए 40 प्रतिशत, एससी उम्मीदवारों के लिए 35 प्रतिशत, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 35 प्रतिशत और पूर्व सैनिक उम्मीदवारों के लिए 30 प्रतिशत निर्धारित हैं. टियर-I में सफल उम्मीदवार फिर अपने टियर-II टेस्ट के मूल्यांकन के लिए आगे बढ़ेंगे.

Read More
{}{}