Hindi News >>करियर
Advertisement

CBSE 10th 12th Board Exam: सीबीएसई 10वीं 12वीं के पेपर में पहनकर गए ऐसे कपड़े तो नो एंट्री! ये भी लाना जरूरी

CBSE Exam: स्टूडेंट्स को एग्जाम सेंटर पर अकेले एडमिट कार्ड से एंट्री नहीं मिलेगी. इसके साथ स्टूडेंट्स को अपने स्कूल का आई कार्ड भी लेकर जाना होगा.

 CBSE 10th 12th Board Exam: सीबीएसई 10वीं 12वीं के पेपर में पहनकर गए ऐसे कपड़े तो नो एंट्री! ये भी लाना जरूरी
Stop
chetan sharma|Updated: Feb 13, 2023, 12:50 PM IST

CBSE 10th 12th Exam center Guidelines: सीबीएसई बोर्ड के एग्जाम शुरू हो गए हैं. इसके लिए बोर्ड की तरफ से गाइडलाइन्स भी जारी की गई हैं. अगर कोई स्टूडेंट इन गाइडलाइन्स को फॉलो नहीं करता है तो उसे एग्जाम सेंटर पर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. बोर्ड की तरफ से ड्रेस कोड को लेकर भी निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा एडमिट कार्ड से एंट्री नहीं मिलेगी. इसके साथ स्टूडेंट्स को अपने स्कूल का आई कार्ड भी लेकर जाना होगा. मतलब स्कूल के आई कार्ड और 10वीं 12वीं के एडमिट कार्ड को लेकर जाएंगे तभी एग्जाम सेंटर में स्टूडेंट्स की एंट्री होगी. 

वहीं ड्रेस कोड की बात करें तो यह साफ कर दिया गया है कि स्टूडेंट्स को स्कूल यूनिफॉर्म में ही एग्जाम देने आना होगा. इसके अलावा कोई और ड्रेस कोड नहीं है. इसका मतलब है कि अगर आप एग्जाम देने जा रहे हैं तो आपको स्कूल यूनिफॉर्म, स्कूल आईकार्ड और बोर्ड के एडमिट कार्ड का ध्यान रखना होगा. 

बोर्ड ने क्या कहा?
CBSE 12वीं बोर्ड के एग्जाम 13 फरवरी यानी आज से शुरू हो गए हैं. एग्जाम 4 अप्रैल तक चलेंगे. एडमिट कार्ड स्टूडेंट्स के लिए बोर्ड की तरफ से पहले ही जारी कर दिए गए थे. 12वीं बोर्ड परीक्षा में बिहार के लाखों स्टूडेंट्स शामिल होंगे. 12वीं बोर्ड के एग्जाम सेकंड शिफ्ट में ही होंगे. शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शुरू होगी. आज बोर्ड एग्जाम का पहला दिन है, आज इंग्लिश का पेपर है. दसवीं बोर्ड परीक्षा 27 फरवरी से शुरू होंगी. बोर्ड की तरफ से सभी स्टूडेंट्स को फेक वेबसाइट से दूर रहने को कहा गया है. बोर्ड ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि कई फेक वेबसाइट गलत सूचना प्रसारित कर रही हैं. इनपर ध्यान नहीं दे. पटना जोन में करीब 3 लाख स्टूडेंट्स आते हैं.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

{}{}