trendingNow12087721
Hindi News >>करियर
Advertisement

BSEB STET 2024 के डमी एडमिट कार्ड जारी, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक

STET 2024 Dummy Admit Card: STET परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को बिहार के सरकारी और निजी स्कूलों में टीचर्स के पद के लिए आवेदन करने का पात्रता प्राप्त होगा.

BSEB STET 2024 के डमी एडमिट कार्ड जारी, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक
Stop
chetan sharma|Updated: Jan 31, 2024, 03:33 PM IST

bsebstet2024.com Admit Card: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा, STET 2024 के लिए तीसरा डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने पात्रता परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, वे आधिकारिक वेबसाइट bsebstet2024.com से डमी एडमिट कार्ड की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं.

डमी एडमिट कार्ड में कैंडिडेट का नाम, माता-पिता का नाम, जन्म तिथि, जेंडर, कैटेगरी, एग्जाम सेंटर और एग्जाम डेट जैसी जानकारी शामिल है. उम्मीदवारों को अपने डमी एडमिट कार्ड में किसी भी गलती को ध्यान से चेक करना चाहिए. यह 31 जनवरी से 8 फरवरी तक आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है.

एसटीईटी 2024 दो पार्ट में आयोजित किया जाएगा. पहला फेज 1 से 20 मार्च के बीच होने वाला है, जबकि दूसरा फेज 10 सितंबर से 30 सितंबर 2024 के बीच होने वाला है.

एग्जाम में दो पेपर होंगे, पहला पेपर जनरल स्टडीज और दूसरा पेपर संबंधित सब्जेक्ट का होगा. हर पेपर में 100 सवाल होंगे और हर सवाल 1 नंबर का होगा. परीक्षा के लिए कुल 2 घंटे का टाइम मिलेगा.

परीक्षा में पास होने के लिए उम्मीदवारों को हर पेपर में 35  फीसदी नंबर लाने होंगे. STET परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को बिहार के सरकारी और निजी स्कूलों में टीचर्स के पद के लिए आवेदन करने का पात्रता प्राप्त होगा.

डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका

  • डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले BSEB की आधिकारिक वेबसाइट bsebstet2024.com पर जाएं.

  • होमपेज पर, "डमी एडमिट कार्ड" लिंक पर क्लिक करें.

  • अब आपके सामने नया पेज खुल जाएगा. अब यहां अपना एप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें. और "सबमिट" बटन पर क्लिक करें.

  • सबमिट करते ही आपका डमी एडमिट कार्ड आपके सामने स्क्रीन पर होगा. अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं. 

  • ज्यादा जानकारी के लिए BSEB की आधिकारिक वेबसाइट देखें.

Read More
{}{}