trendingNow12332921
Hindi News >>करियर
Advertisement

BSEB STET 2024: जारी हुई प्रोविजनल आंसर की, 15 जुलाई तक दर्ज कराएं आपत्ती, जानें स्टेप्स

BSEB STET 2024: बिहार स्टेट सेकेंडरी टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2024 की प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी गई है. इस परीक्षा में शामिल उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं और 15 जुलाई तक कोई आपत्ती होने पर अपनी आपत्ती दर्ज करा सकते हैं.

BSEB STET 2024: जारी हुई प्रोविजनल आंसर की, 15 जुलाई तक दर्ज कराएं आपत्ती, जानें स्टेप्स
Stop
Kunal Jha|Updated: Jul 12, 2024, 04:49 PM IST

BSEB STET 2024 Answer Key: बिहार स्टेट एजुकेशन बोर्ड (BSEB) ने स्टेट सेकेंडरी टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (STET) 2024 की आंसर की (Answer Key) जारी कर दी है. परीक्षा देने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bsebstet.com पर आंसर की देख सकते हैं. जो उम्मीदवार आंसर की में दिए गए आंसर से संतुष्ट नहीं हैं, वे 15 जुलाई तक 50 रुपये प्रति प्रश्न शुल्क और जरूरी डॉक्यूमेंट के साथ अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं.

परीक्षा पास करने के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को उपलब्ध अंकों का 50 प्रतिशत प्राप्त करना होगा. ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए पासिंग मार्क्स 45 प्रतिशत और एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए 40 प्रतिशत निर्धारित हैं. दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए पासिंग मार्क्स 30 प्रतिशत है. 

बिहार STET आंसर की 2024: जानें कैसे दर्ज कराएं आपत्ति

स्टेप 1 – सबसे पहले BSEB STET की आधिकारिक वेबसाइट bsebstet.com पर जाएं.

स्टेप 2 – इसके बाद प्रोविजनल आंसर की के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3 – अब आप Answer Key की जांच करें और उसे डाउनलोड करें.

स्टेप 4 – इसके बाद आप वह प्रश्न चुनें, जिस पर आप आपत्ति दर्ज करना चाहते हैं.

स्टेप 5 – अब आप आपत्ति दर्ज करें और साथ ही प्रूफ भी जमा करें.

स्टेप 6 – अंत में आप आपत्ति शुल्क का भुगतान कर सबमिट के बटन पर क्लिक करें.

BSEB हायर सेकेंडरी (कक्षा 11वीं और 12वीं) और सेकेंडरी (कक्षा 9वीं और 10वीं) टीचर्स के रूप में पद चाहने वाले उम्मीदवारों के लिए बिहार सेकेंडरी टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (STET) आयोजित करता है. बिहार STET पास करने वाले उम्मीदवार राज्य के स्कूलों में टीचर की वैकेंसी के लिए आवेदन करने के हकदार हैं. हालिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिहार STET 2024 साल में दो बार आयोजित किया जाएगा. बिहार में, पिछले 13 वर्षों में STET केवल तीन बार आयोजित किया गया है.

Read More
{}{}