trendingNow11595811
Hindi News >>करियर
Advertisement

Bihar Board Result 2023: बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट पर बड़ा आधिकारिक अपडेट! जानिए कब आ सकता है परिणाम

Bihar Board 10th 12th Result: बीएसईबी यानी बिहार बोर्ड की ओर से जारी परीक्षा कैलेंडर के मुताबिक, कंपार्टमेंटल परीक्षा अप्रैल और मई के महीनों में आयोजित होंगी. बिहार बोर्ड 12वीं के रिजल्ट घोषित हो जाने के बाद इन परीक्षाओं की सही तारीख की घोषणा होगी. 

Bihar Board Result 2023: बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट पर बड़ा आधिकारिक अपडेट! जानिए कब आ सकता है परिणाम
Stop
chetan sharma|Updated: Mar 04, 2023, 01:08 PM IST

Bihar Board 10th 12th Result at biharboardonline.com: बिहार बोर्ड 12वीं के रिजल्ट का इंतजार करने वालों के लिए जल्द ही गुड न्यूज आ सकती है. बिहार बोर्ड की तरफ से 12वीं का रिजल्ट जारी करने की तारीख जल्द ही आ सकती है. बिहार बोर्ड के पुराने ट्रेंड्स को देखें तो बीएसईबी 10वीं 12वीं का रिजल्ट मार्च में ही जारी कर देता है. इस बार भी एग्जाम खत्म हो चुके हैं तो उम्मीद की जा रही है कि रिजल्ट बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर इसी महीने जारी कर दिया जाएगा. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होने से पहले उसका नोटिफिकेशन भी जारी किया जाएगा. 

बीएसईबी यानी बिहार एजुकेशन बोर्ड की ओर से आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com और secondary.biharboardonline.com पर आंसर की को जारी कर दिया गया है. जिन स्टूडेंट्स ने इस साल बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा में हिस्सा लिया था वे ऑफिशियल वेबसाइट से आंसर की चेक कर सकते हैं. पिछली बार की बात करें तो बिहार बोर्ड ने मिड मार्च में रिजल्ट को जारी किया था. खैर BSEB Inter Result 2023 का इंतजार खत्म होते ही आधिकारिक वेबसाइट के अलावा यहां डायरेक्ट लिंक को भी शेयर किया जाएगा.

बीएसईबी यानी बिहार बोर्ड की ओर से जारी परीक्षा कैलेंडर के मुताबिक, कंपार्टमेंटल परीक्षा अप्रैल और मई के महीनों में आयोजित होंगी. बिहार बोर्ड 12वीं के रिजल्ट घोषित हो जाने के बाद इन परीक्षाओं की सही तारीख की घोषणा होगी. प्रोविजनल मार्कशीट में स्टूडेंट का रोल नंबर और नाम, परीक्षा का नाम, परीक्षार्थी की स्ट्रीम विषय, हर विषय के लिए नंबर,  कम से कम और अधिकतम नंबर, उम्मीदवार योग्यता स्टेट्स ग्रेड / फीसदी.

बिहार एजुकेशन बोर्ड ने 10 से 20 जनवरी, 2023 तक कक्षा 12वीं प्रैक्टिकल एग्जाम आयोजित किए थे. बीएसईबी कक्षा 12वीं परीक्षा पास करने के लिए उम्मीदवारों को कुल मिलाकर हर सब्जेक्ट में कम से कम 33 फीसदी नंबर लाने की जरूरत होगी. बीएसईबी परीक्षा में असफल होने वाले स्टूडेंट्स को कंपार्टमेंट एग्जाम में बैठने का मौका मिलेगा.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}