trendingNow12124448
Hindi News >>करियर
Advertisement

PBT एग्जाम के लिए AIMA MAT एडमिट कार्ड जारी, ये रहा चेक करने का लिंक

AIMA Paper Based Test: उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने के निर्धारित समय से 90 मिनट पहले अपने निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना जरूरी है. 

PBT एग्जाम के लिए AIMA MAT एडमिट कार्ड जारी, ये रहा चेक करने का लिंक
Stop
chetan sharma|Updated: Feb 23, 2024, 01:01 PM IST

Management Aptitude Test: ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (AIMA) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट https://mat.aima.in/ पर पेपर बेस्ड टेस्ट (PBT) के लिए मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (MAT) एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. 

जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अब आधिकारिक वेबसाइट पर कैंडिडेट लॉगिन पोर्टल के माध्यम से पीबीटी परीक्षा के लिए अपने एडमिट कार्ड ऑनलाइन चेक और डाउनलोड कर सकते हैं.

पीबीटी परीक्षा 25 फरवरी, 2024 (रविवार) को निर्धारित है. MAT IBT (इंटरनेट-आधारित टेस्ट) के दूसरे सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन 29 फरवरी, 2024 को बंद हो रहा है.

MAT फरवरी घर से (IBT) या टेस्ट सेंटर (CBT) से परीक्षा देने की सुविधा प्रदान करता है, जिसमें 248 हिस्सा लेने वाले बी-स्कूल और 27 टेस्ट सिटी उपलब्ध हैं. इसके अलावा, दोनों टेस्ट मोड के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फीस में रियायत का लाभ उठा सकते हैं.

उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने के निर्धारित समय से 90 मिनट पहले अपने निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना जरूरी है. परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले तक एग्जाम सेंटर में एंट्री दी जाएगी. यह जरूरी है कि परीक्षा सुचारू और समय पर शुरू होने को सुनिश्चित करने के लिए उम्मीदवार इन समय-सीमाओं का पालन करें.

उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि परीक्षा केंद्र पर पहुंचने पर उनके पास जरूरी चीजें हों. इनमें एक पूरा और वैध एडमिट कार्ड और पहचान का एक मान्यता प्राप्त फॉर्म शामिल है. इसके अलावा, उम्मीदवारों के पास लिखने के लिए नीला या काला बॉलपॉइंट पेन होना चाहिए. परीक्षा प्रक्रिया के दौरान किसी भी देरी या जटिलता से बचने के लिए इन सामग्रियों को तैयार रखना जरूरी है.

परीक्षा कुल 2 घंटे 30 मिनट तक चलेगी, जिसमें कुल 200 सवालों के जवाब देने होंगे. परीक्षा में पेश किए सभी सवाल जरूरी हैं और उम्मीदवारों को इनका उत्तर जरूर देना चाहिए. हर सवाल के साथ चार ऑप्शन होंगे, जिन्हें या तो (1), (2), (3), और (4), या (ए), (बी), (सी), और (डी) के रूप में दिखाया जाएगा. उम्मीदवारों को दिए गए प्रत्येक सवाल के लिए सही ऑप्शन का चयन करना जरूरी है.

Read More
{}{}