trendingNow12334608
Hindi News >>करियर
Advertisement

युवाओं कस लो कमर, आगरा में 14 जुलाई को अग्निवीर की भर्ती रैली, जान लें पूरा शेड्यूल

Agniveer Bharti Rally Agra 2024: आगरा अग्निवीर भर्ती रैली में उत्तर प्रदेश के 12 जिलों आगरा, अलीगढ़, एटा, इटावा, फिरोजाबाद, हाथरस, जालौन, झांसी, कासगंज, ललितपुर, मैनपुरी और मथुरा जिलों के युवा भाग लेंगे.

युवाओं कस लो कमर, आगरा में 14 जुलाई को अग्निवीर की भर्ती रैली, जान लें पूरा शेड्यूल
Stop
Kunal Jha|Updated: Jul 13, 2024, 05:59 PM IST

Agniveer Bharti Rally Agra 2024: सेना भर्ती कार्यालय आगरा द्वारा 14 जुलाई से 1 अगस्त 2024 तक एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम सदर बाजार आगरा कैंट में अग्निवीर, सैनिक टेक्नीकल नर्सिंग सहायक और सिपाही फार्मा कैटेगरी के लिए सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है. इस रैली में अप्रैल 2024 में आयोजित ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (CEE) पास करने वाले छात्र-छात्राएं भाग लेंगे, जिनमें से करीब 15 हजार अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है.

यह भर्ती तीन चरणों में आयोजित की जाएगी. पहले चरण में सेना भर्ती कार्यालय आगरा के जिम्मेदारी क्षेत्र के सभी 12 जिलों के अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट, अग्निवीर टेक्नीकल और अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं और 10वीं पास) कैटेगरी के युवा शामिल होंगे. दूसरे चरण में सैनिक टेक्नीकल नर्सिंग असिस्टेंट की सेंट्रल कैटेगरी शामिल होगी, जिसके बाद तीसरे चरण में सिपाही फार्मा की कैटेगरी के लिए आयोजन होगा. इसमें चुनौतीपूर्ण मौसम की स्थिति के बावजूद अभ्यर्थी उत्साह के साथ भाग लेंगे.

आगरा अग्निवीर भर्ती रैली में उत्तर प्रदेश के 12 जिलों आगरा, अलीगढ़, एटा, इटावा, फिरोजाबाद, हाथरस, जालौन, झांसी, कासगंज, ललितपुर, मैनपुरी और मथुरा जिलों के युवा भाग लेंगे. इसके बाद एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में सैनिक टेक्नीकल नर्सिंग असिस्टेंट और सिपाही फार्मा रैली के लिए आयोजित रैली में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सभी जिलों के अभ्यर्थी भाग लेंगे. सभी अभ्यर्थियों को 30 जून 2024 को एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. 

अभ्यर्थियों को अपने एडमिट कार्ड में बताए गए दिन को दोपहर 1 बजे एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम सदर बाजार आगरा कैंट में रिपोर्ट करने के निर्देश दिए गए हैं. अभ्यर्थियों के चयन के लिए स्क्रीनिंग प्रक्रिया बेहद निष्पक्ष, पारदर्शी और कठोर है, जिसमें अभ्यर्थी को विभिन्न परीक्षणों से गुजरना होता है, जिसमें निर्धारित समय में 1.6 किमी की दौड़ पूरी करनी होती है, शारीरिक फिटनेस टेस्ट, शारीरिक माप परीक्षण, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और अंत में मेडिकल टेस्ट होता है. ये परीक्षा अभ्यर्थी की सेना के प्रति योग्यता, मानसिक चपलता और शारीरिक मजबूती को जांचने के लिए तैयार की गई हैं.

यहां देखें भर्ती का पूरा शेड्यूल

14 जुलाई, 2024: अग्निवीर ट्रेड्समैन (10वीं पास) और अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं पास) श्रेणियों के लिए एक भर्ती रैली सभी 12 जिलों, यानी आगरा, अलीगढ़, एटा, इटावा, फिरोजाबाद, हाथरस, जालौन, झाँसी, के लिए आयोजित की जाएगी. एआरओ आगरा के अंतर्गत कासगंज, ललितपुर, मैनपुरी और मथुरा में आयोजित की जाएगी.

15 जुलाई, 2024: अग्निवीर कार्यालय सहायक/अग्निवीर टेक्निकल श्रेणी की भर्ती सभी 12 जिलों यानी आगरा, अलीगढ़, एटा, इटावा, फिरोजाबाद, हाथरस, जालौन, झांसी, कासगंज, ललितपुर, मैनपुरी और मथुरा के उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी.

16 जुलाई, 2024: अग्निवीर जनरल ड्यूटी श्रेणी के लिए भर्ती हाथरस और झांसी जिलों के उम्मीदवारों के लिए होगी.

17 जुलाई, 2024: अग्निवीर जनरल ड्यूटी श्रेणी के लिए भर्ती ललितपुर, मैनपुरी और जालौन जिलों के लिए आयोजित की जाएगी.

18 जुलाई 2024 - अग्निवीर जनरल ड्यूटी श्रेणी के लिए भर्ती इटावा, फिरोजाबाद और कासगंज जिलों के लिए होगी.

19 जुलाई, 2024: अलीगढ़ जिले के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी श्रेणी अग्निवीर जनरल ड्यूटी श्रेणी की भर्ती के लिए रैली आयोजित की जानी है.

20 जुलाई, 2024: अग्निवीर जनरल ड्यूटी श्रेणी की भर्ती एटा और मथुरा (Chhatta और गोवर्धन तहसील) जिलों के उम्मीदवारों के लिए होगी.

21 जुलाई, 2024: अग्निवीर जनरल ड्यूटी श्रेणी की भर्ती मथुरा (मथुरा, महावन और मात तहसील) जिले के उम्मीदवारों के लिए होगी.

22 जुलाई, 2024: अग्निवीर जनरल ड्यूटी श्रेणी की भर्ती आगरा (एत्मादपुर, किरौली और फतेहाबाद तहसील) जिले के लिए होगी.

23 जुलाई 2024: अग्निवीर जनरल ड्यूटी श्रेणी की भर्ती आगरा (आगरा, बाह और खेरागढ़ तहसील) जिले के लिए होगी.

24 और 25 जुलाई, 2024: मेडिकल और फाइनल डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन राउंड आयोजित किया जाएगा.

27 जुलाई, 2024: यूपी और उत्तराखंड के सभी जिलों के लिए सैनिक टेक्निकल नर्सिंग असिस्टेंट कैटेगरी के लिए भर्ती आयोजित की जाएगी.

28 और 29 जुलाई, 2024: सैनिक टेक्निकल नर्सिंग असिस्टेंट का मेडिकल किया जाएगा.

30 जुलाई, 2024: यूपी और उत्तराखंड के सभी जिलों के लिए सिपाही फार्मा श्रेणी के लिए भर्ती की जाएगी.

31 जुलाई और 1 अगस्त, 2024: सिपाही फार्मा और सिपाही फार्मा के मेडिकल और सिपाही टेक्निकल नर्सिंग असिस्टेंट के लिए फाइनल डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन राउंड आयोजित किया जाएगा.

Read More
{}{}