trendingNow12040244
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

ग‍िरते शेयर बाजार के बीच भी चढ़ा Zomato का स्‍टॉक, इस एक फैसले से न‍िवेशक उत्‍साह‍ित

नए साल की पूर्व संध्या पर जोमैटो ने कुछ बाजारों में प्लेटफॉर्म फी को अस्थायी रूप से 9 रुपये प्रति ऑर्डर तक बढ़ा दिया था. पिछले साल अगस्त में जोमैटो ने प्रॉफ‍िट बढ़ाने और प्‍लेटफॉर्म को लाभदायक बनने के लिए 2 रुपये का प्लेटफॉर्म शुल्क लगाया था.

ग‍िरते शेयर बाजार के बीच भी चढ़ा Zomato का स्‍टॉक, इस एक फैसले से न‍िवेशक उत्‍साह‍ित
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Jan 02, 2024, 03:27 PM IST

Zomato Share Price: शेयर बाजार के र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंचने के बाद मंगलवार को सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी में ग‍िरावट देखी गई. लेक‍िन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो (Zomato) के शेयर में तेजी देखी जा रही है. मंगलवार सुबह जोमैटो का शेयर 126.55 रुपये पर खुला और कारोबारी सत्र के दौरान यह चढ़कर 129.20 रुपये तक पहुंच गया. सोमवार को जोमैटो का शेयर 124.50 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था. इस तरह जोमैटो के शेयर में आज 3 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा की तेजी देखी गई.

1 जनवरी से लागू हुआ बदलाव

जोमैटो के शेयर में यह तेजी फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म की तरफ से प्रमुख बाजारों में जरूरी प्लेटफॉर्म फीस को 3 रुपये से बढ़ाकर चार रुपये प्रति ऑर्डर करने के बाद देखी जा रही है. इस बदलाव को 1 जनवरी से लागू कर द‍िया गया है. नए साल की पूर्व संध्या पर जोमैटो ने कुछ बाजारों में प्लेटफॉर्म फी को अस्थायी रूप से 9 रुपये प्रति ऑर्डर तक बढ़ा दिया था. पिछले साल अगस्त में जोमैटो ने प्रॉफ‍िट बढ़ाने और प्‍लेटफॉर्म को लाभदायक बनने के लिए 2 रुपये का प्लेटफॉर्म शुल्क लगाया था. इसे बाद में बढ़ाकर तीन रुपये कर दिया गया था.

सबसे ज्यादा ऑर्डर और बुकिंग
1 जनवरी से इसमें फिर से इजाफा कर द‍िया गया और बढ़ाकर चार रुपये कर दिया. नया प्लेटफॉर्म फी जोमैटो गोल्ड समेत सभी कस्‍टमर पर लगाया गया है. जोमैटो और उसके क्‍व‍िक कॉमर्स प्लेटफॉर्म ब्लिंकिट में पिछले सालों की तुलना में नए साल की पूर्व संध्या पर अब तक के सबसे ज्यादा ऑर्डर और बुकिंग देखी गईं. जोमैटो के फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल ने एक्स पोस्ट में ल‍िखा, 'हमने नए साल की पूर्व संध्या पर करीब उतने ही ऑर्डर ड‍िलीवर क‍िये ज‍ितने साल 2015, 16, 17, 18, 19, 20 को मिलाकर किए थे. भविष्य को लेकर काफी उत्साहित हैं.'

शेयर का हाल
मंगलवार के कारोबारी सत्र में जोमैटो के शेयर ने 129.20 रुपये का हाई लेवल टच क‍िया. शेयर के 52 हफ्ते के हाई लेवल की बात करें तो यह 131.75 रुपये है. वहीं लो लेवल 44.35 रुपये है. एक द‍िन पहले शेयर सोमवार को 124.50 रुपये पर बंद हुआ था और मंगलवार सुबह यह 126.55 रुपये पर ओपन हुआ था.

Read More
{}{}