trendingNow11338521
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Zee News Select: ब‍िजनेस की 10 बड़ी खबरें, सिर्फ एक क्लिक में यहां पढ़ें | 6 September 2022

Zee News Select 6 September: पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि की 12वीं किस्त के अपडेट से लेकर सोने-चांदी के रेट तक, जानिए ब‍िजनेस की 10 ट्रेंडिंग खबरें...  

Zee News Select: ब‍िजनेस की 10 बड़ी खबरें, सिर्फ एक क्लिक में यहां पढ़ें | 6 September 2022
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 06, 2022, 03:31 PM IST

1. 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, फिटमेंट फैक्टर पर आया बड़ा अपडेट; इतनी बढ़ेगी सैलरी!

7th Pay Commission DA Hike: स‍ितंबर के अंत तक सरकारी कर्मचार‍ियों का डीए बढ़ने के साथ ही फ‍िटमेंट फैक्‍टर में भी बदलाव की उम्‍मीद है. फ‍िटमेंट फैक्‍टर यद‍ि 2.57 से बढ़कर 3.68 हो जाता है तो न्‍यूनतम बेस‍िक सैलरी में 8 हजार रुपये का बदलाव आएगा.

2. Indian Railways: अश्विनी वैष्णव कल करोड़ों यात्रियों को देंगे तोहफा, तीसरी वंदे भारत को लेकर होगा खास ऐलान

रेलवे ने बताया है कि इसी महीने तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) को चलाने की बात की जा रही है. फिलहाल रेलवे कल यानी 7 सितंबर को अहमदाबाद मुंबई रोड पर तीसरी वंदे भारत ट्रेन का आखिरी ट्रायल करेगा. 

 
3. PM Kisan की 12वीं किस्त के ल‍िए अभी चेक करें खाता, ये ल‍िखा हो तो आने वाले हैं पैसे

PM Kisan update: पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि की 12वीं क‍िस्‍त के ल‍िए कई राज्‍य सरकारों की तरफ से अप्रूवल दे द‍िया गया है. इसके ल‍िए आप अपने खाते में जाकर स्‍टेटस चेक कर सकते हैं. इससे पहले क‍िसानों के खाते में 11वीं क‍िस्‍त मई में ट्रांसफर की गई थी.

4. Earn Money: एक्सट्रा कमाई के लिए शुरू करें ये बिजनेस, मिनटों में होगा लाखों का फायदा, हर घर में है डिमांड

आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे, जिससे आप अच्छा मुनाफा कमा (business ideas in india) सकते हैं. खास बात यह है कि आज हम आपको जिस प्रोडक्ट के बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है इसका इस्तेमाल ज्यादातर सभी घरों में किया जाता है.

5. Retirement Age: कर्मचारियों के रिटायरमेंट उम्र को लेकर आई बड़ी जानकारी! EPFO ने बताया कितनी बढ़ेगी उम्र?

कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन (EPFO) की तरफ से प्राइवेट और सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र को बढ़ाने का प्रस्ताव दिया गया है. 

6. Gold Latest Price: सोने-चांदी की कीमत में लगातार तेजी जारी, फ‍िर र‍िकॉर्ड की तरफ बढ़ रहा गोल्‍ड का रेट

हफ्ते के दूसरे कारोबारी द‍िन मंगलवार को सर्राफा और एमसीएक्‍स मार्केट (MCX Market) दोनों ने हरे न‍िशान के साथ कारोबार करते की शुरुआत की. जानकारों का कहना है क‍ि आने वाले समय में सोने-चांदी की कीमत में उठा-पटक बनी रहेगी.

7. Investment Tips: शेयर बाजार में गेम चेंजर साबित होगा ये बिजनेस, Basant Maheshwari ने जताई ग्रोथ की उम्मीद

Basant Maheshwari Wealth Advisers LLP के को-फाउंडर बसंत माहेश्वरी (Basant Maheshwari) ने एक इंटरव्यू के दौरान देश में आने वाले 25 साल में कौनसे बिजनेस को बढ़ावा मिल सकता है, इसके बारे में बताया है. 

8. Tata Group के इस शेयर निवेशकों को दिया शानदार रिटर्न, सिर्फ एक साल में 750 फीसदी चढ़ा स्टॉक

टाटा ग्रुप (Tata Group) के शेयर्स ने इस दौरान में निवेशकों को अल्फा रिटर्न दिया है. टाटा ग्रुप के कई शेयर्स (Tata Group Shares) मल्टीबैगर स्टॉक की लिस्ट में शामिल हैं.

9. RBI Governor on Inflation: मंदी की आहट के बीच RBI गवर्नर ने क‍िया ऐसा ऐलान, सुनकर आप भी हो जाएंगे खुश
 

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) ने कहा कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व प्रमुख के हाल में द‍िए गए भाषण से पैदा हो रही नकारात्मकता से मुकाबला करने के लिए देश की बैंकिंग प्रणाली पूरी तरह सक्षम है. 

10. DreamFolks Services: शेयर बाजार में हुई धमाकेदार एंट्री, पहले दिन ही निवेशकों को हुआ 56 फीसदी का फायदा
 

ड्रीमफॉक्‍स आईपीओ (DreamFolks Services) में पैसा लगाया था तो आज निवेशकों को बड़ा फायदा हुआ है. कंपनी के शेयर्स की मार्केट में प्रीमियम पर लिस्टिंग हुई है. शेयर बाजार में धमाकेदार लिस्टिंग के साथ निवेशकों को पहले ही दिन 56 फीसदी का फायदा हो गया है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Read More
{}{}