trendingNow11834475
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

UP Govt: बैंकों के ल‍िए यूपी के सीएम ने कर द‍िया बड़ा ऐलान, आंकड़े जानकर चौंक जाएंगे आप

Funds For Industries: आर्थिक सुरक्षा प्रदान करने हेतु 'मुख्यमंत्री सूक्ष्म उद्यमी दुर्घटना बीमा योजना' का शुभारंभ के मौके पर बोल रहे थे. सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने प्लेज पार्क योजना के अंतर्गत झांसी, हापुड़ और संभल में प्राइवेट औद्योगिक पार्कों के विकास के लिए विकासकर्ताओं को पहली क‍िस्‍त के तहत 1137 लाख रुपये का चेक वितरित किया.

UP Govt: बैंकों के ल‍िए यूपी के सीएम ने कर द‍िया बड़ा ऐलान, आंकड़े जानकर चौंक जाएंगे आप
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Aug 21, 2023, 02:39 PM IST

Yogi Adityanath Govt: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि छह साल पहले तक यह बीमारू प्रदेश माना जाता था. कोई यूपी आना नहीं चाहता था. यूपी का नाम सुनकर लोगों में डर पैदा होता था. लेकिन अब हालात बदल गए हैं. र‍िजर्व बैंक और नीति आयोग की हालिया रिपोर्ट बताती है कि यूपी देश के अंदर सबसे ज्‍यादा निवेश करने वाले प्रदेश के साथ ही सबसे अधिक घरेलू पर्यटकों को आकर्षित करने और बैंकों से सबसे अधिक उद्योगों को धनराशि देने वाला प्रदेश बन गया है.

1137 लाख रुपये का चेक वितरित किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकभवन, लखनऊ में व‍िश्‍व उद्यमिता दिवस के मौके पर सूक्ष्म उद्यम इकाइयों को आर्थिक सुरक्षा प्रदान करने हेतु 'मुख्यमंत्री सूक्ष्म उद्यमी दुर्घटना बीमा योजना' का शुभारंभ के मौके पर बोल रहे थे. सीएम ने प्लेज पार्क योजना के अंतर्गत झांसी, हापुड़ और संभल में प्राइवेट औद्योगिक पार्कों के विकास के लिए विकासकर्ताओं को पहली क‍िस्‍त के तहत 1137 लाख रुपये का चेक वितरित किया.

रिपोर्ट्स पढ़कर आंखें खुलनी चाहिए
सीएम ने व‍िश्‍व उद्यमिता दिवस व नागपंचमी की बधाई भी दी. आरबीआई व नीति आयोग की हालिया रिपोर्ट का उल्लेख करते हुए कहा कि पिछले एक सप्ताह के भीतर आईं रिपोर्ट्स पढ़कर उन लोगों की आंखें खुलनी चाहिए, जो कहते हैं कि यूपी में क्या बदला है. उन्हें बताइए कि सुरक्षा की गारंटी देने वाला यूपी निवेश के सबसे बड़े गंतव्य के रूप में उभरता हुआ पहला राज्य है.

बैंकों की सेवाओं को बेहतर तरीके से कारोबार‍ियों तक पहुंचाने वाला अग्रणी और सर्वाधिक पर्यटकों को आकर्षित करने वाला राज्य यूपी है. हमने बीमारू राज्य से उभारकर यूपी को विकसित राज्य की ओर अग्रसर कर दिया. अलग-अलग सेक्टरों में यूपी सरकार ने व्यवस्थित रूप से कार्य प्रारंभ किया तो परिणाम सामने है. सीएम ने कहा कि यह यह बदलाव अचानक नहीं आया है. इसके पीछे पीएम मोदी की प्रेरणा व मार्गदर्शन के साथ प्रदेश सरकार ने बिना भेदभाव के समाज के प्रत्येक तबके को शासन की योजना से जोड़कर प्रत्येक इन्वेस्टर्स पार्टनर्स को सुरक्षा का व‍िश्‍वास दिलाया. (IANS)

Read More
{}{}