trendingNow12372770
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

CEO साहब ₹33567 की टी-शर्ट पहनकर आए, बोले ' जाओ नहीं बढ़ेगी सैलरी', अब लोग सुना रहे हैं खरी-खोटी

सालभर नौकरी करने के बाद हर कर्मचारी को अपने एप्रेजल, इंक्रीमेंट का इंतजार होता है.

gaurav munjal
Stop
Bavita Jha |Updated: Aug 07, 2024, 04:21 PM IST

Unacademy CEO Gaurav Munjal: सालभर नौकरी करने के बाद हर कर्मचारी को अपने एप्रेजल, इंक्रीमेंट का इंतजार होता है. महंगाई से लड़ने के लिए ये इंक्रीमेंट किसी संजीवनी से कम नहीं होती, लेकिन एसी कमरों में बैठने और 30 हजार की टीशर्ट पहने वाले कंपनी के मालिकों को इसका अंदाजा नहीं होता कि एप्रेजल नहीं मिलने से एंप्लॉय की इमोशन और उनकी घर-गृहस्थी पर क्या फर्क पड़ता है.  एडटेक कंपनी अनएकेडमी के सीईओ गौरव मुंजल ने कुछ ऐसा ही किया. 

वीडियो कॉल पर दे दी बुरी खबर 

अनएकेडमी के सीईओ गौरल मुंजल ने अपने स्टाफ को बड़ा झटका दिया.  गौरव मुंजाल ने वीडियो कॉल के जरिए अपने कर्मचारियों से जुड़े और घोषणा कर दी कि इस साल कंपनी में इंक्रीमेंट नहीं होगा. कर्मचारियों की सैलरी नहीं बढ़ाई जाएगी. मुंजाल कंपनी के वर्चुअल टाउन हॉल में कर्मचारियों के अरमानों पर पानी फेर रहे थे, उनकी उम्मीदों को तोड़ रहे थे. जब वो कर्मचारियों को ये बुरी खबर सुना रहे थे तो उन्होंने 400 डॉलर यानी करीब 33567 रुपये की बरबेरी की टी-शर्ट पहन रखी थी. करीब 34 हजार की टीशर्ट पहनकर उन्होंने कर्मचारियों के वेतन में कोई बढ़ोतरी नहीं करने की घोषणा की. 

नो अप्रेजल ईयर की खबर सुनाने वालों को लोगों ने सुना दी 

गौरव मुंजल लग्जरी ब्रांड की टीशर्ट पहनकर अपने स्टाफ के लिए नो-एप्रेजल ईयर का ऐलान कर रहे थे. हाल ही में कंपनी ने 250 कर्मचारियों की छंटनी की थी. टाउन हॉल मीटिंग में मुंजल ने कहा अनएकेडमी अपने लक्ष्यों को पूरा नहीं कर पाया है. साल 2023 कंपनी के लिए औसत रहा है. साल 2024 में थोड़ा सुधार आया है, लेकिन वो पर्याप्त नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारे पास सर्वाइवल रिस्क नहीं है,लेकिन अप्रेजल की स्थिति में नहीं है. कंपनी ने हफ्तेभर पहले ही अप्रेजल का ऐलान किया था, लेकिन अब उसे डाल दिया गया.  

लोगों ने सीईओ को सुनाई खरी-खोटी

34 हजार का टीशर्ट पहनकर लोगों के अप्रेजल पर कैंची चलाने वाले अनएकेडमी के सीईओ गौरव मुंजल का यह अंदाज लोगों को रास नहीं आया. लोगों ने सोशल मीडिया पर उनकी क्लास लगा दी. लोगों ने उन्हें खूब खरी खोटी सुनाई है. किसी ने लिखा यह बरबेरी ब्लैक की टी-शर्ट पहनकर लोगों के अप्रेजल को रोकने की घोषणा कर रहे हैं.  

Read More
{}{}