trendingNow12382476
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

कौन थे अरबपत‍ि कारोबारी रिचर्ड लुगनर, 49 साल छोटी लड़की से छठी शादी, किम कार्दशियन से भी जुड़ा नाम

Simone Reilander: 42 साल की सिमोने रीलैंडर की दो महीने पहले ही अरबपति कारोबारी रिचर्ड लुगनर से शादी हुई थी. वह उनकी छठी पत्‍नी थीं. 91 साल की उम्र में लुगनर ने कुल छह शाद‍ियां कीं, ज‍िनसे उनके चार बच्‍चे थे.

कौन थे अरबपत‍ि कारोबारी रिचर्ड लुगनर, 49 साल छोटी लड़की से छठी शादी, किम कार्दशियन से भी जुड़ा नाम
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Aug 13, 2024, 07:19 PM IST

Who is Richard Lugner: ऑस्ट्रिया के अरबपति रिचर्ड लुगनर (Richard Lugner) का 91 साल की उम्र में न‍िधन हो गया. वह किम कार्दशियन और पामेला एंडरसन जैसी मशहूर हस्तियों को वियना ओपेरा बॉल पर लाने के लिए जाने जाते थे. पीपल के अनुसार उनकी छठी पत्‍नी सिमोने रीलैंडर (Simone Reilander) से शादी करने के महज दो महीने बाद ही सोमवार को वियना में उनके विला में उनकी मौत हो गई. इमरजेंसी सर्व‍िस उनके घर पहुंचीं लेकिन उन्‍हें बचाया नहीं जा सका. लुगनर ने जून में 49 साल छोटी 42 वर्ष की सिमोन रेलेंडर से शादी की थी. 

कई महीने से सेहत संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे

एएफपी के अनुसार म‍िस्‍टर लुगनर पिछले कई महीने से सेहत संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे. सेहत संबंधी समस्‍याओं के बावजूद वह फरवरी में एल्विस प्रेस्ली की पूर्व पत्‍नी प्रिसिला प्रेस्ली के साथ प्रत‍िष्‍ठ‍ित वियना ओपेरा बॉल में शामिल हुए. ऑस्ट्रिया के चांसलर कार्ल नेहमर ने एक्स पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी और लिखा, 'रिचर्ड लुगनर एक सफल कारोबारी थे. ऑस्ट्रियाई मूल के निवासी को शांति मिले!'

कौन थे रिचर्ड लुगनर?
मिस्टर लुगनर एक सफल ऑस्ट्रियाई कारोबारी थे जिन्होंने निर्माण और रियलएस्टेट में अपना भाग्य बनाया. उन्‍हें अपनी आकर्षक लाइफस्‍टाइल और सेलिब्रिटी कनेक्शन के लिए जाना जाता था. मिस्टर लुगनर के सेलिब्रिटी गेस्‍ट में जोन कोलिन्स, जेन फोंडा, पामेला एंडरसन, किम कार्दशियन और पेरिस हिल्टन आदि शामिल थे. उनकी स्थायी विरासत में से एक वियना में प्रतिष्ठित लुगनर सिटी शॉपिंग सेंटर है, जिसे उन्होंने 1990 में बनाया था. परिसर ने फेसबुक पर अपने फाउंडर को एक मार्मिक श्रद्धांजलि दी, जिसमें उन्हें 'हमारा मोर्टार और सबसे बढ़कर हमारा प्यारा बॉस' कहा गया.

अरबपति ने राजनीतिक महत्वाकांक्षा भी रखी. यूरो न्‍यूज के अनुसार 1998 में और 2016 में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में दो बार ऑस्ट्रियाई राष्ट्रपति चुनाव में भाग लिया. गौरतलब है क‍ि सिमोने रीलैंडर से शादी करने के महज दो महीने बाद उनका निधन हो गया. दोनों ने 1 जून को वियना सिटी हॉल में करीबी दोस्तों और परिवार के साथ एक अंतरंग समारोह में शादी की. पीपल ने एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया शादी में म‍िस्‍टर लुगनर ने घोषणा की थी क‍ि 'यह आखिरी शादी होगी'.

रिचर्ड लुगनर ने अपनी ज‍िंदगी में पांच बार शादी की थी लेकिन इन सभी शादियां टूट गईं. इन शादियों से उनके चार बच्चे हुए. उन्‍होंने पहले क्रिस्टीन ग्मेनर (1961-1978), कॉर्नेलिया लॉफरस्वेइलर (1979-1983), सुजैन डिट्रिच (1984-1989), क्रिस्टीना लुग्‍नर (1990-2007) और प्लेबॉय मॉडल और एक्‍ट्रेस कैथी श्मिट्ज (2014-2016) से शादी की थी.

Read More
{}{}