Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Share Market Tips: करोड़ों रुपये कैसे कमाएं? Warren Buffett की ये सलाह जान लेंगे तो हर दिन हो सकती है तगड़ी कमाई

Intraday Tips: शेयर मार्केट में काफी लोग निवेश करते हैं. वहीं हर कोई शेयर मार्केट से मुनाफा कमाना चाहता है. ऐसे में वॉरेन बफे की कुछ बातें निवेशकों के लिए काफी अहम हैं.

वॉरेन बफे
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 27, 2022, 08:18 AM IST

Share Market में निवेश करने वाले निवेशक कुछ बड़े और जानकार लोगों की बातों को काफी गंभीरता से लेते हैं. इन्हीं जानकार में एक नाम वॉरेन बफे (Warren Buffett Tips) का भी आता है. वॉरेन बफे दशकों से शेयर बाजार में निवेश कर रहे हैं. वहीं इसके जरिए उन्होंने करोड़ों की संपत्ति भी बनाई है. ऐसे में उनकी कुछ बातें निवेशकों के लिए हमेशा से काफी ज्ञान और समझ बढ़ाने वाली रही है.

करोड़ों रुपये कैसे कमाएं?

वॉरेन बफे की कुछ बातें निवेशकों के लिए काफी अहम हैं. इंटरनेट पर वॉरेन बफे से जुड़े कई वीडियो देखने को मिल जाएंगे, जहां वो निवेशकों को सही निवेश की सलाह देते हैं. उनकी सलाह मार्केट में पैसा लगाने वालों के काफी काम भी आती है. वहीं वॉरेन बफे से जब पूछा गया कि 30 अरब डॉलर कैसे कमाए जा सकते हैं तो इसके लिए भी उन्होंने निवेशकों को सलाह दी थी.

ये सलाह दी

30 अरब डॉलर कैसे कमाएं, इस सवाल के जवाब में बर्कशायर हैथवे की एनुअल शेयरहोल्डर्स की बैठक में वॉरेन बफे ने कहा था, 'लगातार S&P 500 लो कॉस्ट इंडेक्स फंड (S&P 500 Low Cost Index Fund) में खरीदारी करते रहें. इसमें हर हालात में खरीदारी करनी चाहिए.' बता दें कि S&P 500 अमेरिका के मार्केट का इंडेक्स है.

जल्दी करें शुरुआत

बता दें कि बफे ने ये सलाह उस दौरान दी थी जब उनकी नेटवर्थ करीब 30 अरब डॉलर थी. हालांकि अब बफे की नेटवर्थ 120 अरब डॉलर से ज्यादा हो चुकी है. साथ ही निवेशकों को सलाह देते हुए वॉरेन बफे ने कहा कि निवेश करने की जल्दी शुरुआत करें. मैंने काफी पहले ही ऐसा करना शुरू कर दिया था. कंपाउंड इंटरेस्ट निवेशक का बेस्ट फ्रेंड होता है.

यह भी पढ़ें: Share Price: इस शेयर ने एक दिन में दिखाई 1200 रुपये से ज्यादा की तेजी, खरीदने वालों की लगी लॉटरी, क्या आपके पास है ये स्टॉक?

यह भी पढ़ें: IRCTC Account से नहीं जुड़ा Aadhaar Card तो ऑनलाइन ट्रेन बुकिंग में हो सकता है बड़ा नुकसान, लिंक करने में ही है फायदा

{}{}