trendingNow11640565
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Upcoming IPO: आ रहा शानदार कमाई का मौका, सिर्फ एक दिन में ही हो जाएंगे मालामाल!

Upcoming IPO in 2023: अगर आप भी शेयर बाजार में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. अब आपको एक बार फिर से आईपीओ में पैसा लगाने का मौका मिल रहा है. कई कंपनियां बाजार में आईपीओ लेकर आ रही हैं, जिसमें पैसा लगाकर आप अच्छी कमाई कर सकते हैं.

Upcoming IPO: आ रहा शानदार कमाई का मौका, सिर्फ एक दिन में ही हो जाएंगे मालामाल!
Stop
Shivani Sharma|Updated: Apr 05, 2023, 06:53 PM IST

Upcoming IPO in 2023: अगर आप भी शेयर बाजार में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. अब आपको एक बार फिर से आईपीओ में पैसा लगाने का मौका मिल रहा है. कई कंपनियां बाजार में आईपीओ लेकर आ रही हैं, जिसमें पैसा लगाकर आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. आईटी सेक्टर की कंपनी राशि पेरिफेरल्स, इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण सेवा कंपनी साइंट डीएलएम, स्वास्थ्य सुविधा कंपनी हेल्थविस्टा इंडिया और वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) कंपनी जैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज को IPO के जरिए पैसा जुटाने के लिए सेबी की हरी झंडी मिल गई है. 

कंपनियों ने जमा कराए थे डॉक्युमेंट्स
आपको बता दें सेबी ने बुधवार को बताया कि चारों कंपनियों ने जुलाई, 2022 और जनवरी, 2023 के बीच नियामक के पास आईपीओ दस्तावेज जमा कराये थे. कंपनियों को 29-31 मार्च के दौरान बाजार नियामक का ‘निष्कर्ष’ मिला है. किसी भी कंपनी को आईपीओ लाने के लिए सेबी का ‘निष्कर्ष’ जरूरी होता है. 

कितने करोड़ के आएंगे आईपीओ
दस्तावेजों के मुताबिक, राशि पेरिफेरल्स के आईपीओ में 750 करोड़ रुपये तक के नये शेयर जारी किये जायेंगे. इसमें कोई बिक्री पेशकश शामिल नहीं है. इसके अलावा साइंट डीएलएम के आईपीओ में 740 करोड़ रुपये तक के नये शेयर जारी किये जायेंगे. इसमें भी कोई बिक्री पेशकश (OFS) शामिल नहीं है. 

हेल्थविस्टा लाएगी 200 करोड़ का आईपीओ
इसके अलावा आपको बता दें हेल्थविस्टा इंडिया के आईपीओ में 200 करोड़ रुपये तक के नये शेयर जारी किये जायेंगे. इसके शेयरधारक 56,252,644 शेयरों की बिक्री पेशकश लाएंगे.

BSE-NSE पर लिस्ट होंगे आईपीओ
जैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज के आईपीओ में 490 करोड़ रुपये तक के नये शेयर जारी किये जाएंगे. इसके अलावा प्रवर्तकों और निवेशकों द्वारा 1.05 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश लाई जाएगी. इन कंपनियों के शेयर बीएसई और एनएसई में लिस्ट होंगे. 

भाषा - एजेंसी 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi -अब किसी और की जरूरत नहीं

Read More
{}{}