trendingNow11971453
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

एक डील के बाद रॉकेट बना रेलवे का शेयर, आज 10 फीसदी चढ़ा, 6 महीने में दोगुना हुआ निवेशकों का पैसा

Titagarh Rail Systems Ltd: शेयर मार्केट में जारी उतार-चढ़ाव के बीच में रेलवे के शेयर्स निवेशकों की बंपर कमाई करा रहे हैं. आज मल्टीबैगर टीटागढ़ रेल सिस्टम्स लिमिटेड के शेयर्स में जोरदार तेजी है.

एक डील के बाद रॉकेट बना रेलवे का शेयर, आज 10 फीसदी चढ़ा, 6 महीने में दोगुना हुआ निवेशकों का पैसा
Stop
Shivani Sharma|Updated: Nov 21, 2023, 03:51 PM IST

Titagarh Rail Systems Ltd: शेयर मार्केट में जारी उतार-चढ़ाव के बीच में रेलवे के शेयर्स निवेशकों की बंपर कमाई करा रहे हैं. आज मल्टीबैगर टीटागढ़ रेल सिस्टम्स लिमिटेड के शेयर्स में जोरदार तेजी है. कंपनी के शेयर्स आज 10 फीसदी की बढ़त के साथ ट्रेड कर रहे हैं. कंपनी के स्टॉक में आज अपर सर्किट लग गया है. आज कंपनी के स्टॉक 1,046.50 के रिकॉर्ड लेवल तक पहुंच गया. 

टीटागढ़ रेल सिस्टम ने एबीबी सिस्टम्स (ABB Systems) के साथ में स्ट्रैटिजिक पार्टनरशिप की है. इस खबर के बाद में कंपनी के शेयरों में जोरदार बढ़त देखने को मिली है. आज कंपनी के कुल 2 लाख शेयरों में 20.32 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ है. 

6 महीने में डबल हुआ पैसा

टीटागढ़ रेल सिस्टम का शेयर पिछले 5 दिनों में 21.65 फीसदी यानी 179.70 रुपये बढ़ा है. वहीं, एक महीने में कंपनी का स्टॉक 31.40 फीसदी चढ़ा है. इसके अलावा अगर किसी निवेशक ने इस स्टॉक में 6 महीने पहले पैसा लगाया होता तो उसका पैसा अब डबल हो गया होता. 6 महीने में कंपनी के शेयर ने 116.05 फीसदी यानी 542.40 रुपये का रिटर्न दिया है. 

क्या है शेयर का RSI?

टेक्निकल बात की जाए तो स्टॉक का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 69.8 पर है, जो दर्शाता है कि यह न तो ओवरबॉट और न ही ओवरसोल्ड जोन में कारोबार कर रहा है. टीटागढ़ रेल सिस्टम्स के शेयर 5 दिन, 10 दिन, 20 दिन, 30 दिन, 50 दिन, 100 दिन, 150 दिन और 200 दिन के मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहे हैं.

क्यों की गई है पार्टनरशिप?

स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप के जरिए दो कंपनियां एकसाथ कारोबार करेंगी. इस पार्टनरशिप के तहत ये कंपनियां मिलकर मेट्रो रेल के लिए प्रोप्लशन सिस्टम मुहैया कराएंगी. टीटागढ़ एक रोलिंग स्टॉक (ट्रेन के डिब्बे) की मैन्युफैक्चरिंग करता है. यह डिजाइन, मैन्युफैक्चरिंग, सप्लाई, कमीशनिंग और रोलिंग स्टॉक की सर्विसिंग की सुविधा देती है. 

क्या है टीटागढ़ का कारोबार?

टीटागढ़ रेल सिस्टम्स के कारोबार की बात की जाए तो कंपनी यात्री कोच, मेट्रो ट्रेन, ट्रेन इलेक्ट्रिकल्स, स्टील कास्टिंग, स्पेशल उपकरण, पुलों और जहाजों के निर्माण और बिक्री में लगा हुआ है. कंपनी तीन सेगमेंट के जरिए काम करती है - इसमें पहला माल ढुलाई स्टॉक, यात्री रोलिंग स्टॉक और जहाज निर्माण, ब्रिज और डिफेंस है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Read More
{}{}