trendingNow11832776
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Buy Plot: सस्ते में सरकारी प्लॉट चाहिए तो भूलकर भी न करें ये तीन गलतियां, नहीं तो पछताना पड़ेगा

Jewar Airport: यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) नया प्रोजेक्ट लेकर आई है. हालांकि, इस प्रोजेक्ट के तहत सस्ते सरकारी प्लॉट चाहिए तो तीन गलतियों से बचना होगा, वरना आपका आवदेन रद्द किया जा सकता है.

Buy Plot: सस्ते में सरकारी प्लॉट चाहिए तो भूलकर भी न करें ये तीन गलतियां, नहीं तो पछताना पड़ेगा
Stop
Himanshu Kothari|Updated: Aug 20, 2023, 01:27 PM IST

Plot Price: लोगों के पास इंवेस्टमेंट करने और सस्ते सरकारी प्लॉट खरीदने का एक और मौका आ गया है. दरअसल, जेवर एयरपोर्ट के पास यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) ने एक्सप्रेसवे के किनारे तीन सेक्टरों में स्थित 1184 आवासीय भूखंडों की बिक्री के लिए एक योजना शुरू की है. उन्होंने कहा है कि योजना के लिए आवेदन 8 अगस्त से शुरू हो चुका है और योजना 1 सितंबर तक खुली रहेगी. जानकारी के मुताबिक 1184 प्लॉट सेक्टर 16, 17 और 20 सहित तीन सेक्टरों में स्थित हैं. प्रस्ताव पर ये खाली प्लॉट ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे, यमुना एक्सप्रेसवे, प्रस्तावित फिल्म सिटी और आगामी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास है.

आवेदन कैसे करें?

योजना के तहत, भूखंड सात अलग-अलग आकारों में पेश किए जाते हैं, जिनमें 120 वर्ग मीटर से लेकर 2000 वर्गमीटर तक के प्लॉट शामिल हैं. योजना दस्तावेज में कहा गया है कि इन खाली भूखंडों को 24,600 रुपये प्रति वर्ग मीटर की दर से आवंटित किया जाएगा. YEIDA के अधिकारियों ने कहा कि इच्छुक आवेदक 500 रुपये और जीएसटी का शुल्क देकर प्राधिकरण की वेबसाइट www.yammunaexpresswayauthority.com से आवेदन पत्र और विवरणिका डाउनलोड कर सकते हैं. 

साथ ही अगर आपको ये सस्ते सरकारी प्लॉट चाहिए तो तीन गलतियों से बचना होगा, वरना आपका आवदेन रद्द किया जा सकता है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

पहले मिल चुका है तो अब नहीं मिलेगा प्‍लॉट

अगर आपको यमुना अथॉरिटी की किसी आवासीय स्कीम के तहत पहले कभी प्लॉट मिला हुआ है तो अब आपको नई स्कीम के तहत प्लॉट नहीं मिलेगा. अगर आवदेन करते हैं तो आवेदन निरस्त हो जाएगा.

नाबालिग नहीं कर सकता आवेदन

यमुना अथॉरिटी की इस स्कीम में नाबालिग के नाम पर आवेदन नहीं हो सकता है. अगर कोई 18 साल से कम उम्र का शख्स आवदेन करता भी है तो वह रिजेक्ट हो जाएगा.

पति-पत्नी दोनों में से एक को मिलेगा प्‍लॉट

अगर पति और पत्नी दोनों की ओर से आवेदन किया जाता है और दोनों का नाम ही लकी ड्रॉ में निकल जाता है तो दोनों में से किसी एक को ही प्लॉट आवंटन होगा.

Read More
{}{}