trendingNow11220504
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

CNG Home Delivery: CNG व्‍हीकल चलाने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, इस खबर को पढ़कर खुशी से उछल पड़ेंगे आप

CNG Home Delivery: एनर्जी ड‍िस्‍ट्रीब्‍यूशन स्‍टार्टअप 'दि फ्यूल डिलिवरी' ने मुंबई में महानगर गैस लिमिटेड के साथ एक समझौता क‍िया है. इस समझौते के तहत अब आपको एक कॉल पर सीएनजी अपने घर पर म‍िल जाएगी.

CNG Home Delivery: CNG व्‍हीकल चलाने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, इस खबर को पढ़कर खुशी से उछल पड़ेंगे आप
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 15, 2022, 10:56 AM IST

CNG Home Delivery: क्‍या आपके पास सीएनजी कार है? अगर हां तब तो आप भी फ्यूल फ‍िल‍िंग के ल‍िए घंटों सीएनजी स्‍टेशन पर लाइन में खड़े रहते होंगे. ऐसे में यह खबर आपको जरूर राहत देगी. जी हां, देश की आर्थ‍िक राजधानी मुंबई में जल्द ही लोगों को अपने दरवाजे पर सीएनजी मिल सकेगी.

मोबाइल सीएनजी स्टेशन खोले जाएंगे
एनर्जी ड‍िस्‍ट्रीब्‍यूशन स्‍टार्टअप (Energy Distribution startup) 'दि फ्यूल डिलिवरी' (The Fuel Delivery) ने महानगर गैस लिमिटेड (Mahanagar Gas Limited) के साथ एक लेटर ऑफ इंटरेस्‍ट (LOI) पर साइन क‍िए हैं, जिसके तहत शहर में मोबाइल सीएनजी स्टेशन (Mobile CNG Station) की स्थापना की जाएगी.

दरवाजे पर पहुंचाया जाएगा ईंधन
मोबाइल सीएनजी स्टेशनों की मदद से ग्राहकों को उनके दरवाजे पर ईंधन (CNG Delivery) पहुंचाया जाएगा. द फ्यूल डिलिवरी (The Fuel Delivery) की तरफ से द‍िए गए बयान में कहा गया क‍ि यह सर्व‍िस 24 घंटे और हर दिन (24x7) उपलब्ध होगी. इसके जरिए सीएनजी से चलने वाले ऑटो रिक्शा, कैब, कार और कमर्श‍ियल व्‍हीकल, स्कूल बसों और अन्य वाहनों की ईंधन संबंधी जरूरतों को पूरा किया जाएगा.

लंबी-लंबी लाइन में लगने से म‍िलेगा छुटकारा
इस सर्व‍िस की शुरुआत से ग्राहकों को सीएनजी के लिए लंबी-लंबी लाइन में लगकर इंतजार नहीं करना पड़ेगा. स्टार्टअप की तरफ से कहा गया क‍ि उसे मुंबई में दो मोबाइल सीएनजी स्टेशन संचालित करने के लिए एमजीएल (Mahanagar Gas Limited) से मंजूरी मिल गई है. यह सेवा अगले तीन महीनों में मुंबई के सायन और महापे से शुरू होगी.

इसके बाद धीरे-धीरे इस सर्व‍िस को शहर के अन्य हिस्सों में एक्‍सपेंड क‍िया जाएगा. द फ्यूल डिलिवरी के फाउंडर-सीईओ रक्षित माथुर ने कहा, 'देशभर में दरवाजे पर डीजल की सफलतापूर्वक आपूर्ति करने के बाद, हम सीएनजी की घरों तक आपूर्ति की घोषणा करके एक कदम आगे बढ़ा रहे हैं.'

(इनपुट एजेंसी से भी)

Read More
{}{}