Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Elon Musk ने दिखाया इस भारतीय पर भरोसा, टेस्ला का CFO किया नियुक्त

Tesla CFO: वैभव तनेजा को सीएफओ जॅचरी किरखोर्न (Zachary Kirkhorn) की जगह लेंगे. जॅचरी किरखोर्न 13 साल तक टेस्ला के साथ जुड़े हुए थे. इसके बाद में इन्होंने इस्तीफा दे दिया है.

Elon Musk ने दिखाया इस भारतीय पर भरोसा, टेस्ला का CFO किया नियुक्त
Stop
Shivani Sharma|Updated: Aug 09, 2023, 09:14 PM IST

Tesla's Chief Financial Officer: इस समय पर दुनियाभर में भारतीयों का डंका बज रहा है. देशभर में भारतीय बड़ी-बड़ी कंपनियों का संचालन कर रहे हैं. अब एलन मस्क ने टेस्ला की कमान भी एक भारतीय के हाथ में देने का फैसला लिया है. एलन मस्क ने अब वैभव तनेजा (Vaibhav Taneja) को टेस्ला का सीएफओ (CFO) नियुक्त कर दिया है. 

13 साल बाद दिया इस्तीफा
टेस्ला कंपनी की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है. वैभव तनेजा को सीएफओ जॅचरी किरखोर्न (Zachary Kirkhorn) की जगह लेंगे. जॅचरी किरखोर्न 13 साल तक टेस्ला के साथ जुड़े हुए थे. इसके बाद में इन्होंने इस्तीफा दे दिया है. अब उनकी जगह पर ही वैभव को रखा गया है.   

आखिर कौन है वैभव तनेजा?
वैभव की उम्र 45 साल है और वह अमेरिका में रहने वाले भारतीय है. वैभव ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से कॉमर्स में ग्रेजुएशन की है और उनकी लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने अकाउंटेंसी की पढ़ाई की है. 

2017 में ज्वाइन किया था टेस्ला
वैभव ने साल 2017 में टेस्ला को ज्वाइन किया था. वहीं, उससे पहले वह सोलरसिटी में वाइस प्रेसिडेंट के पद पर कार्यरत थे. साल 2021 में वैभव तनेजा को टेस्ला का डायरेक्टर नियुक्त किया गया था. इसके अलावा उनके पास में 17 साल का अनुभव है.

भारत में है निवेश के अवसर
मस्क ने मोदी के साथ अपनी मुलाकात के बाद बातचीत में संवाददाताओं से कहा, "उन्हें वास्तव में भारत की परवाह है क्योंकि वह हमें भारत में महत्वपूर्ण निवेश करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. हम यह करने का इरादा रखते हैं और सिर्फ सही समय का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं." मस्क ने जून में अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी मुलाकात के दौरान कहा था कि वह अगले साल भारत का दौरा करेंगे.

{}{}