trendingNow12343265
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Infosys Hiring: ग्रेजुएशन करने वालों के ल‍िए खुशखबरी, 20000 फ्रेशर्स को नौकरी देगी Infosys

Infosys की तरफ से कैंपस प्‍लेसमेंट के आधार पर और बाहर से भी नए लोगों को नौकरी पर रखती है. इस तिमाही में कंपनी के कर्मचारियों की संख्या में 2000 लोगों की कमी आई, जो पिछली तिमाहियों से कम है.

Infosys Hiring: ग्रेजुएशन करने वालों के ल‍िए खुशखबरी, 20000 फ्रेशर्स को नौकरी देगी Infosys
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Jul 19, 2024, 02:05 PM IST

Infosys News: अगर आप भी नौकरी की तलाश में हैं तो यह खबर आपके काम की है. इंफोस‍िस चीफ फाइनेंश‍ियल ऑफ‍िसर (CFO) जयेश संघराजका (Jayesh Sanghrajka) ने कहा क‍ि आईटी कंपनी वित्तीय वर्ष 2025 के लिए 15 से 20 हजार फ्रेशर्स की न‍ियुक्‍त‍ि करना चाहती है. यह जानकारी उन्‍होंने कंपनी के पहली त‍िमाही के नतीजों की घोषणा करते हुए दी. संघराजका ने कहा, 'हम इस साल 15 से 20 हजार नए लोगों को नौकरी पर रखना चाहते हैं. यह इस पर ड‍िपेंड करेगा क‍ि हम किस तरह से ग्रोथ देखते हैं.' उन्होंने कहा कि प‍िछले कुछ महीने से आई कंपनी लगातार हायर‍िंग की तरफ से बढ़ रही है.

प‍िछली तिमाही में कंपनी में कर्मचारियों की संख्या में ग‍िरावट आई

Infosys की तरफ से कैंपस प्‍लेसमेंट के आधार पर और बाहर से भी नए लोगों को नौकरी पर रखती है. इस तिमाही में कंपनी के कर्मचारियों की संख्या में 2000 लोगों की कमी आई, जो पिछली तिमाहियों से कम है. उन्‍होंने कहा, अभी कंपनी में काम करने वाले कर्मचार‍ियों की क्षमता करीब 85 प्रत‍िशत तक भर चुकी है. लेकिन जैसे ही कंपनी का काम बढ़ेगा, वैसे ही और लोगों को नौकरी पर रखा जाएगा. इंफोस‍िस की तरफ से आई खबर ग्रेजुएट करने वाले उन छात्रों के लिए खुशखबरी है, जिन्हें पिछले एक साल में आईटी कंपन‍ियों में कम मौकों का सामना करना पड़ा.

टीसीएस का भी बंपर हायर‍िंग का प्‍लान
इसके अलावा टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) फाइनेंश‍ियल ईयर 2025 में करीब 40,000 नए ग्रेजुएशन करने वालों को नौकरी पर रखने का प्‍लान बना रही है. कंपनी पहली तिमाही में करीब 11,000 ट्रेनी को शामिल कर चुकी है. दूसरी तरफ इंफोसिस में पहली तिमाही में कर्मचार‍ियों की संख्या में 1,908 की कमी आई है. यह लगातार छठी तिमाही है जिसमें इंफोसिस के कर्मचारियों की संख्या में ग‍िरावट आई है. इसके उलट TCS ने कुल 5,452 नए कर्मचारियों को जोड़ा है.

TCS के कर्मचारियों की संख्या में तो भले ही मार्च की तुलना में 1,759 की कमी आई है. लेकिन HCL टेक्‍नोलॉजी में और भी ज्‍यादा परेशानी हुई है. उनकी कंपनी में पहली तिमाही (Q1FY25) में 8,080 कर्मचारियों की कमी आई है. दूसरी तरफ LTIMindtree में इस तिमाही में 284 नए कर्मचारी शामिल हुए. बाजार के अनुमान से बेहतर तिमाही नतीजे आने के बाद इंफोसिस के शेयर में 5% की तेजी आई. कंपनी के शेयर बीएसई पर 1,843 रुपये के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गए.

Read More
{}{}