trendingNow11258803
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Tata Elxsi Share: आज दलाल स्‍ट्रीट पर दहाड़ा TATA का यह शेयर, 10 हजार को बना द‍िया सीधा 1 करोड़

Tata Elxsi Share Update: टाटा ग्रुप के शेयर दलाल स्‍ट्रीट पर पहले से ही अच्‍छी परफारमेंस द‍िखाते आए हैं. अब टाटा की एक और आईटी कंपनी के शेयर में शुक्रवार को जबरदस्‍त तेजी दर्ज की गई. इस शेयर में 10 हजार रुपये न‍िवेश करने वालों के आज एक करोड़ से भी ज्‍यादा हो गए हैं. 

Tata Elxsi Share: आज दलाल स्‍ट्रीट पर दहाड़ा TATA का यह शेयर, 10 हजार को बना द‍िया सीधा 1 करोड़
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Jul 16, 2022, 10:12 AM IST

Tata Group Multibagger Stock: टाटा ग्रुप की कंपन‍ियों पर ज‍िस तरह लोग भरोसा करते हैं उसी तरह इन कंपन‍ियों के शेयर भी न‍िवेशकों को न‍िराश नहीं करते. टाटा ग्रुप के कई शेयर ने न‍िवेशकों को मालामाल क‍िया है. शेयर बाजार के ब‍िगबुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) को भी टाटा ग्रुप (Tata Group) के कई शेयर पसंद हैं. हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन शुक्रवार को टाटा ग्रुप (Tata group) के प्रमुख आईटी शेयर (IT share) में टाटा एलेक्सी (Tata Elxsi) में जबरदस्‍त तेजी दर्ज की गई है.

एक कारोबारी सत्र में 250 रुपये की तेजी
कारोबारी सत्र के अंत में शुक्रवार को टाटा एलेक्सी (Tata Elxsi) का शेयर 250 रुपये की तेजी के साथ 8,050.40 (3.22 प्रत‍िशत) रुपये पर बंद हुआ. इस शेयर का 52 हफ्ते का लो 4,107.05 रुपये और हाई 9,420 रुपये है. कंपनी के शेयर में यह मजबूती पहली त‍िमाही के परिणाम जारी होने के बाद आई है. आपको बता दें गुरुवार को Tata Elxsi की तरफ से Q1 की कमाई के आंकड़े पेश क‍िए गए, ज‍िसमें जबरदस्‍त तेजी दर्ज आई.

Tata Elxsi के शेयर का इत‍िहास
टाटा ग्रुप का यह शेयर उन मल्टीबैगर स्‍टॉक (Multibagger Stock) में से एक है, ज‍िसने प‍िछले कुछ सालों में जबरदस्‍त र‍िटर्न द‍िया है. पिछले एक साल के दौरान इस आईटी स्टॉक ने 80 प्रत‍िशत का रिटर्न दिया है. वहीं 5 साल में इसने न‍िवेशकों को 850 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा का रिटर्न दिया है.

25 साल में 10 हजार के हुए 1 करोड़
इस शेयर की पिछले 25 साल की चाल पर नजर डालें तो इसने एक लाख प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा का र‍िटर्न द‍िया है. जुलाई 1997 में बीएसई पर यह स्‍टॉक 7.68 रुपये का था. 15 जुलाई को यह बढ़कर 8,050 पर बंद हुआ है. यानी यद‍ि क‍िसी ने उस समय इस शेयर में 10 हजार रुपये न‍िवेश क‍िए होंगे और उसने अपना न‍िवेश न‍िकाला नहीं होगा तो आज यह बढ़कर करीब 1 करोड़ 4 लाख रुपये के करीब हो गया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}