trendingNow12384160
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Swiggy ने लॉन्च किया अपना UPI, खाना ऑर्डर करना होगा अब और भी आसान! इस तरह करें सेटअप

Swiggy UPI: कस्टमर्स अब स्विगी ऐप की मदद से पेमेंट कर सकते हैं. इससे पहले यूजर्स को पेमेंट करने के लिए किसी अन्य प्लटफॉर्म की मदद लेनी पड़ती थी. 

Swiggy ने लॉन्च किया अपना UPI, खाना ऑर्डर करना होगा अब और भी आसान! इस तरह करें सेटअप
Stop
Sudeep Kumar|Updated: Aug 14, 2024, 07:42 PM IST

Swiggy UPI System: फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने आज Swiggy UPI सर्विस शुरू करने की घोषणा की है. कंपनी ने कस्टमर्स को बेहतर पेमेंट एक्पीरियंस प्रदान करने के लिए भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (NPCI) के यूपीआई प्लग-इन (UPI Pluggin) को इंटीग्रेट किया है. यह नई सर्विस जसपे (Juspay) के Hyper UPI Pluggin द्वारा संचालित है.

कस्टमर्स अब स्विगी ऐप की मदद से पेमेंट कर सकते हैं. इससे पहले यूजर्स को पेमेंट करने के लिए किसी अन्य प्लटफॉर्म की मदद लेनी पड़ती थी. यानी Swiggy UPI सर्विस की शुरुआत से भुगतान प्रक्रिया आसान हो गई है. यूजर्स को इसके लिए अब पांच चरणों के बजाय केवल एक चरण से गुजरना होगा. 

कंज्यूमर एक्सपीरियंस को बेहतर करने की कोशिशः Swiggy 

इस अवसर पर Swiggy के रेवेन्यू और ग्रोथ हेड अनुराग पंगनाममुला (Anurag Panganamamula) ने इस अवसर पर कहा, "हमें अपने ग्राहकों के लिए यूपीआई सर्विस शुरू करने में बेहद खुशी हो रही है. यूपीआई सबसे ज्यादा पसन्द किए जाने वाले पेमेंट विकल्पों में से एक है. ऐसे में यह विकल्प स्विगी के कंज्यूमर्स को बेहतर सुविधा प्रदान करने के मिशन के अनुरूप है. इससे ट्रांजेक्शन को सरल बनाने और फेल ट्रांजेक्शन को कम करने में मदद मिलेगी. हमें विश्वास है कि यह सुविधा स्विगी पर कंज्यूमर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएगी." 

स्विगी यूपीआई कैसे सेट करें?

ग्राहक ऐप के पेमेंट पेज पर जाकर और स्विगी यूपीआई चुनकर अपने बैंक खाते को लिंक कर सकते हैं. इस सेटअप के बाद प्रत्येक ट्रांजेक्शन के लिए उन्हें केवल अपना यूपीआई पिन डालना होगा. 

स्विगी ने यह कदम ट्रांजेक्शन के समय को कम करने और एफिशिएंसी बढ़ाने के लिए उठाया है. थर्ड पार्टी ऐप्स पर रीडायरेक्शन को हटाकर स्विगी यूपीआई एक सरल यूजर इंटरफेस प्रदान करता है. इससे ट्रांजेक्शन का समय 15 सेकंड से घटाकर केवल 5 सेकंड कर दिया जाता है. 

Read More
{}{}