trendingNow11220426
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Stock Market Update: शेयर बाजार में लगातार चौथे द‍िन ग‍िरावट, सेंसेक्‍स 100 अंक टूटा; न‍िफ्टी भी कमजोर

Stock Market Updates: ग्‍लोबल मार्केट से म‍िले-जुले संकेत म‍िलने के बाद घरेलू शेयर बाजार में लगातार चौथे द‍िन ग‍िरावट देखी गई. इससे पहले मंगलवार को शेयर बाजार 10 महीने के न‍िचले स्‍तर पर पहुंच गया.

Stock Market Update: शेयर बाजार में लगातार चौथे द‍िन ग‍िरावट, सेंसेक्‍स 100 अंक टूटा; न‍िफ्टी भी कमजोर
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 15, 2022, 09:29 AM IST

Stock Market Updates: शेयर बाजार में लगातार तीन द‍िन से चल रही ग‍िरावट और ग्‍लोबल मार्केट से म‍िले सुस्‍त संकेतों के कारण बुधवार को भी लाल न‍िशान के साथ खुला. कारोबारी सत्र की शुरुआत में 30 अंक वाला सेंसेक्‍स मामूली ग‍िरावट के साथ 52,650.41 पर खुला. वहीं, 50 अंक वाला न‍िफ्टी 15,729.25 पर खुला. हालांक‍ि शुरुआत में इसमें भी मामूली ग‍िरावट देखी गई.

कुछ देर बाद शेयर बाजार में तेजी
प्री-ओपन सेशन के दौरान सेंसेक्‍स के 10 शेयर लाल न‍िशान के साथ कारोबार कर रहे थे. बाजार खुलने के कुछ देर बाद सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी को हरे न‍िशान के साथ कारोबार करते देखा गया. न‍िफ्टी के टॉप गेनर्स में TATA MOTORS, TATA STEEL, BAJAJ FINSV, M&M और GRASIM रहे. वहीं टॉप लूजर्स में RELIANCE, HDFC, HINDUNILVR, BRITANNIA और BHARTI AIR TEL रहे.

ग्लोबल मार्केट से मिले-जुले संकेत
दूसरी तरफ ग्लोबल मार्केट से मिले-जुले संकेत देखने को मिल रहे हैं. लगातार पांचवें दिन डाओ जोंस में गिरावट देखी गई और यह 150 अंक फिसलकर बंद हुआ. आखिरी कारोबारी घंटे में नैस्डेक में हल्की बढ़त देखने को मिली. आईटी शेयर में रिकवरी से बाजार को मजबूती म‍िली है. यूरोपीय बाजारों में 0.5 से 1 प्रत‍िशत की गिरावट दर्ज की गई. इसके अलावा एशियन मार्केट भी नरमी के साथ कारोबार करते देखे गए.

मंगलवार को शेयर बाजार का हाल
इससे पहले लगातार तीसरे कारोबारी द‍िन प्रमुख शेयर बाजार ग‍िरावट के साथ बंद हुए और 10 महीने के न‍िचले स्‍तर पर पहुंच गया. मंगलवार के कारोबारी सत्र में बीएसई सेंसेक्स 153 अंक से अधिक ग‍िरकर 52,693.57 अंक पर बंद हुआ. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 42.30 अंक टूटकर (15,732.10 अंक पर बंद हुआ. ब‍िकवाली के कारण बाजार में लगातार ग‍िरावट का माहौल बना हुआ है.

Read More
{}{}