trendingNow11332442
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

ITC के शेयर सोमवार को दिलाएंगे बंपर मुनाफा! रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचा स्टॉक निवेशकों ने की मोटी कमाई

Stock For Tomorrow: आज हम आपको एक ऐसे स्टॉक के बारे में बताएंगे, जिसमें पैसा लगाकर आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. जानें क्या कहता है चार्ट पैटर्न-

ITC के शेयर सोमवार को दिलाएंगे बंपर मुनाफा! रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचा स्टॉक निवेशकों ने की मोटी कमाई
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 02, 2022, 08:34 PM IST

Stock Bullish For Tomorrow: अगर आप सोमवार को बाजार में पैसा लगाने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसे स्टॉक के बारे में बताएंगे, जिसमें पैसा लगाकर आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. इस स्टॉक का नाम ITC है. इन दिनों आईटीसी के शेयर्स (ITC Share Price) बूम पर है. एफएमसीजी कंपनी आईटीसी (FMCG Company ITC) का शेयर 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया है. 

324.25 अंकों का बनाया रिकॉर्ड लेवल
शुक्रवार को कारोबार के बाद कंपनी के शेयर 1.81 फीसदी की तेजी के साथ 323.35 के लेवल पर बंद हुआ. आज कंपनी ने 324.25 अंकों का 52 हफ्तों का रिकॉर्ड लेवल बनाया है. 

5 सितंबर को लगा सकते हैं दांव
चार्ट पैटर्न के मुताबिक, सोमवार को यानी 5 सितंबर को अगर आप आईटीसी के शेयर पर दांव लगाते हैं तो आपको मोटा फायदा मिल सकता है. आज के कारोबारी सत्र में इस कंपनी का शेयर 1.75 फीसदी बदला है. 

1 साल में दिया 54 फीसदी का रिटर्न
पिछले एक साल में आईटीसी के शेयर्स में 53.54 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है. इस तेजी के साथ कंपनी के शेयर्स 112.75 रुपये चढ़े हैं. 

कैसा रहा स्टॉक का सफर?
आपको बता दें 1 जनवरी 1999 को कंपनी के शेयर का भाव 16.94 के लेवल पर था. पिछले 23 सालों में इस कंपनी के स्टॉक ने निवेशकों को 1,808.80 फीसदी का रिटर्न दिया है. वहीं, पिछले 5 सालों में सिर्फ 18.73 फीसदी का ही रिटर्न दिया है. 

अभी भी है एक्सपर्ट ने दी है बाय रेटिंग
मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, आगे भी इस शेयर में तेजी देखने को मिल सकती है. इस समय भी कई एक्सपर्ट ने इस कंपनी के शेयर में बाय रेटिंग दी है तो आप सोमवार को इस स्टॉक में पैसा लगा सकते हैं. 

मार्केट कैप 4 लाख करोड़ के पार
कंपनी के मार्केट कैप की बात करें तो पिछले 5 सालों के बाद कंपनी का एमकैप 4 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंचा है. वहीं, पिछली बार जुलाई 2017 में कंपनी ने इस लेवल को पार किया था. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Read More
{}{}