trendingNow11365160
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

SBI ने ग्राहकों को चेताया, इस काम में भूलकर भी ना करें देरी, हो सकता है भारी नुकसान

SBI Login: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भारत का सबसे बड़ा सार्वजनिक बैंक है. इस बैंक से करोड़ों ग्राहक जुड़े हुए हैं. ऐसे में बैंकिंग फ्रॉड से बचने के लिए ग्राहकों को भी अलर्ट रहना चाहिए.

एसबीआई
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 24, 2022, 12:27 PM IST

SBI Net Banking: बैंकिंग सिस्टम से देश के करोड़ों नागरिक जुड़े हुए हैं. वहीं कई बार बैंकिंग धोखाधड़ी के भी लोग शिकार हो जाते हैं. जिसके लिए बैंक समय-समय पर जागरूकता अभियान भी चलाता है. हालांकि इसके बावजूद साइबर फ्रॉड भी बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसे में SBI का कहना है कि किसी भी प्रकार की बैंकिंग धोखाधड़ी को लेकर लोगों को तुरंत जानकारी देनी चाहिए. अगर देर से इसकी जानकारी दी जाती है तो बैंक खाताधारकों को काफी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.

तुरंत दें जानकारी

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने कहा कि ग्राहकों को अनधिकृत लेनदेन की जानकारी तुरंत देनी चाहिए, ताकि समय रहते इसकी जांच की जा सके. साथ ही उन्होंने देश में बढ़ते साइबर अपराध के प्रति लोगों को सचेत भी किया. खारा ने जोर देकर कहा कि ग्राहक सेवा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जानी चाहिए और बैंक के ग्राहकों को साइबर अपराध की जांच को लेकर जागरूक रहना चाहिए.

उच्च स्तर की सेवाएं

एसबीआई की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया, ''किसी भी अनधिकृत लेनदेन की स्थिति में तुरंत टोल-फ्री नंबर 18001-2-3-4 पर बताना चाहिए, ताकि समय पर उचित कार्रवाई की जा सके.'' एसबीआई चेयरमैन बैंक की विभिन्न कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (CSR) पहल में भाग लेने के लिए पहुंचे थे. उन्होंने यह भी बताया कि बैंक योनो ऐप और अन्य डिजिटल माध्यमों के जरिए ग्राहकों को उच्च स्तर की सेवाएं मुहैया करा रहा है.

किसी झांसे में न आएं

इसके साथ ही लोगों को जागरूक करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने बताया है कि किसी भी संदिग्ध लिंक पर क्लिक न करें. वहीं व्यक्तिगत और बैंक खाते की जानकारी को किसी से भी साझा न करें और नौकरी देने के नाम पर किसी झांसे में भी न आएं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}