trendingNow12134754
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Shark Tank India: नहीं मिली फंडिंग... खाली हाथ लौटना पड़ा घर, पिचर ने इंस्टा पर नमिता थापर की सुनाई खरी-खरी!

Shark Tank India Season 3: विभूति अरोड़ा ‘शार्क टैंक इंडिया’ सीजन तीन में अपना कॉस्मेटिक्स और फेस योगा ब्रांड लेकर आईं थीं. उन्होंने अपने बिजनेस आइडिया के बारे में दावा करते हुए कहा था कि उनके प्रोडक्ट्स प्लास्टिक सर्जरी का एक बड़ा विकल्प हो सकता है. 

Shark Tank India: नहीं मिली फंडिंग... खाली हाथ लौटना पड़ा घर, पिचर ने इंस्टा पर नमिता थापर की सुनाई खरी-खरी!
Stop
Shivani Sharma|Updated: Feb 29, 2024, 07:58 PM IST

Shark Tank India 3: शार्क टैंक इंडिया का सीजन-3 चल रहा है और अब नए-नए उद्यमी अपने बिजनेस आइडिया (Business Idea) को आगे बढ़ाने के लिए फंडिग ले रहे हैं. फिलहाल इस तीसरे सीजन में बिजनेसमैन के तेवर काफी बदले-बदले नजर आ रहे हैं. उद्यमी विभूति अरोड़ा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. 

विभूति अरोड़ा ‘शार्क टैंक इंडिया’ सीजन तीन में अपना कॉस्मेटिक्स और फेस योगा ब्रांड लेकर आईं थीं. उन्होंने अपने बिजनेस आइडिया के बारे में दावा करते हुए कहा था कि उनके प्रोडक्ट्स प्लास्टिक सर्जरी का एक बड़ा विकल्प हो सकता है. वहीं, शार्क नमिता उनके प्रपोजल से कुछ खास प्रभावित नहीं हुई. 

विभूति से पूछा ये सवाल

उन्होंने विभूति से पूछा, “मैं तो बहुत योगा फॉलो करती हूं. फेस योगा के ऑनलाइन बहुत सारे वीडियो हैं, लेकिन आप क्या कर रहे हैं? जब ऑनलाइन इतने सारे फ्री वीडियो उपलब्ध हैं तो कोई फेस योगा के लिए आपका कोर्स क्यों लेना चाहेगा? आप अलग तरीके से क्या करने जा रहे हैं?”

नमिता पर साधा निशाना

विभूति ने नमिता के सवाल का उत्तर देते हुए कहा कि आप जो फेस योगा के वीडियो देख रहे हैं उनमें से 90% टेक्निक को मेरे द्वारा ही डेवलप किया गया है. मैंने ही ज्यादातर लोगों को इस योग का प्रशिक्षण दिया है. हालांकि विभूति के जवाब से नमिता का समाधान नहीं हो पाया था और वो बिजनेस पिच से बाहर हो गई थीं. अब सोशल मीडिया पर विभूति ने नमिता पर निशाना साधा है.

इंस्टा पर लिखा ये कैप्शन

विभूति ने अपने कैप्शन में लिखा है कि अपने सोचने का तरीका हम सभी को बदलना चाहिए. एक अकेला व्यक्ति अकेले कंपनी तो बना सकता है लेकिन इंपेक्ट नहीं!!! कोई भी इंपेक्ट एक साथ आता है! उन्होंने कहा है कि मैनें 80 से भी ज्यादा फेसयोगा एक्सरसाइज डेवलप किए है, जिससे महिलाओं को स्किन से जुड़े इश्यू के साथ ही कई तरह के फायदे मिलते हैं. यह एक नैचुरल प्रोसेस है. विभूति ने कहा है कि उन्होंने एक किताब लिखी है और एक स्कूल भी ओपन किया है, जिसका नाम @faceyogaschool_ है. 

विनीता मुझसे कह रही है कि मुझे अपना ब्रांड नाम @houseofbeautyindia बदलकर @vishutiarora_ hmmmmm... कर लेना चाहिए. अब समय आ गया है कि महिलाएं महिलाओं को सशक्त बनाएं और एक-दूसरे को कॉम्प्टीशन की तरह न देखें!''

नमिता थापर से कही ये बात

विभूति ने कहा है कि नमिता जी अगर आप एक टीचर से कहोगे कि आपका स्टूडेंट ही आपका कम्पटीशन बनेगा, तो हम एक दूसरे को एजुकेट कैसे करेंगे? आज के समय में हम हर बिजनेस को कॉम्पटीशन की तरह नहीं देख सकते हैं. ये बहुत ही ज्यादा खराब बात है कि शार्क भी बिजनेस को कम्पटीशन के बारे में सोच रहे हैं और को-क्रिएशन के बारे में बात नहीं कर रहे हैं. फिलहाल अब समय आ गया है कि वह अपनी इनसिक्योरिटी को बदल दें. 

 

Read More
{}{}