Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

'333 रुपये में 8 पानीपुरी...', गोलगप्पे का भाव देख फटी रह गई अरबपति बिजनेसमैन की आंखें, छिड़ गई बहस

 पानीपुरी,  गोलगप्पे, पानी के बताशे या फिर फुचका...नाम चाहे जो कह लें, लेकिन सच्चाई यही है कि सड़क के किनारे रेड़ी पर मिलने वाला भारत का सबसे फेमस स्ट्रीट फूड्स यही है. ये ऐसा स्ट्रीट फूड है, जो आपको लगभग हर मार्केट में मिल जाएगा, और वहां भीड़ भी दिख जाएगी.

pani puri
Stop
Updated: May 02, 2024, 05:19 PM IST

Pani Puri Rate:  पानीपुरी,  गोलगप्पे, पानी के बताशे या फिर फुचका...नाम चाहे जो कह लें, लेकिन सच्चाई यही है कि सड़क के किनारे रेड़ी पर मिलने वाला भारत का सबसे फेमस स्ट्रीट फूड्स यही है. ये ऐसा स्ट्रीट फूड है, जो आपको लगभग हर मार्केट में मिल जाएगा, और वहां भीड़ भी दिख जाएगी. इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि अब बड़े-बड़े रेस्टोरेंट से लेकर फाइव स्टार होटल में भी आपको ये मिल जाएगा. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर यह गोल गप्पा बहस का मुद्दा बन गया है. शुगर कॉस्मेटिक के को फाउंडर और शार्क टैंक इंडिया की जज विनिता सिंह के पति कौशिक मुखर्जी ने एक्स पर एक पोस्ट का डाली पानी पुरी का भाव चर्चा का मुद्दा बन गया. 

333 रुपये का गोलगप्पा  
 मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गोलगप्पे की कीमत ने अरबपति बिजनेसमैन को हैरान कर दिया. आम तौर पर 20 से 30 रुपये में मिलने वाली पानी पुरी ने शुगर कॉस्मेटिक्स के सह-संस्थापक और सीओओ कौशिक मुखर्जी को दंग कर दिया. उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी एक फोटो पोस्ट की, जिसमें पानीपुरी, दही पुरी और सेव पुरी के रेट्स ने सबका ध्यान खींचा. मुंबई एयरपोर्ट पर एक फूड स्टॉल पर पानीपुरी की कीमत 333 रुपये प्रति प्लेट रखी गई है. एक प्लेट में 8 पानी पूरी. फोटो के साथ उन्होंने पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है  ' मुंबई एयरपोर्ट पर फूड स्टॉल्स के लिए रियल एस्टेट महंगा है, लेकिन ये इतना महंगा है ये मुझे पता नहीं था.'  

गोलगप्पे पर छिड़ गई बहस  

कौशिक मुखर्जी के इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पानी पुरी के रेट को लेकर बहस छिड़ गई. अलग-अलग कमेंट्स आने लगे.  किसी ने इन रेट्स को सही तो किसी ने गलत बताया.  बता दें कि मॉल और बड़े होटल, एयरपोर्ट स्टॉल्स पर आमतौर पर भी खाने-पीने की चीजें महंगी होती है. एयरपोर्ट पर फूड आइटम्स तौर पर प्रीमियम कीमतों पर बेचे जाते हैं, हालांकि प्रीमियम प्राइस की एक लिमिट होती है.  एयरपोर्ट पर खाने-पीने की चीजों की कीमतों को लेकर अक्सर चर्चा होती रहती है.  

{}{}