trendingNow11766024
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Byju के साथ टूट सकता है किंग खान का रिश्ता, कंपनी पर मंडरा रहे संकट के बादल!

BYJUs Crisis: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने साल 2017 में इस फर्म के साथ में करीब 4 करोड़ रुपये की सालाना फीस के साथ डील तय की थी. यह डील इस साल सितंबर महीने में खत्म होगी और फिलहाल अब तक इस डील के रिन्यू होने की भी कोई भी संभावना नहीं दिख रही है. 

Byju के साथ टूट सकता है किंग खान का रिश्ता, कंपनी पर मंडरा रहे संकट के बादल!
Stop
Shivani Sharma|Updated: Jul 04, 2023, 09:01 PM IST

Shah Rukh Khan BYJU: संकट का सामना कर रही एडटेक फर्म बायजू (BYJU's) की परेशानियां बढ़ती ही जा रही हैं. बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने कंपनी के साथ अपनी डील की रिन्यू नहीं करने का फैसला लिया है. शाहरुख खान पिछले 6 सालों से कंपनी के साथ जुड़े हुए थे. साल 2017 में पहली बार वह इस एडटेक फर्म के साथ जुड़े थे. 

2017 में हुई थी डील 
आपको बता दें शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने साल 2017 में इस फर्म के साथ में करीब 4 करोड़ रुपये की सालाना फीस के साथ डील तय की थी. यह डील इस साल सितंबर महीने में खत्म होगी और फिलहाल अब तक इस डील के रिन्यू होने की भी कोई भी संभावना नहीं दिख रही है. 

अप्रैल 2023 में भी सामने आया था मतभेद
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले के साथ जुड़े हुए लोगों के हवाले से खबर आ रही है कि शाहरुख भी अब इस एडटेक ब्रांड के साथ आगे डील को रखने में ज्यादा दिसचस्पी नहीं दिखा रहे हैं. शाहरुख खान (SRK) के साथ बायजू के संबंध इससे पहले भी कई बार खराब नजर आ चुके हैं. अप्रैल 2023 में भी दोनों के बीच में मतभेद की खबरें सामने आई थी.

2021 में कंपनी ने विज्ञापनों पर लगा दी थी रोक
इसके अलावा साल 2021 में भी शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) से जुड़ा हुआ विवाद सामने आया था, जिसके बाद में एडटेक फर्म ने खान के साथ अपने विज्ञापनों पर रोक लगा दी थी. उस समय भी इन दोनों के बीच में विवाद देखा गया था. 

कंपनी ने कई कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता
आपको बता दें एडटेक कंपनी बायजू साल 2022 से ही आर्थिक संकट का सामना कर रही है. ऑनलाइन एजुकेशन सेक्टर में आई मंदी के बीच में कंपनी कॉस्ट कटिंग के नाम पर कई कर्मचारियों की नौकरी पर कैंची चलाई, जिसके बाद में कई कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा था. 

कई तरह की आ रही हैं खबरें 
इसके अलावा भारत के क्रिकेट बोर्ड की प्रमुख प्रायोजक होने की जगह भी बायजू से छीन ली गई. अब इस जगह पर ऑनलाइन गेमिंग कंपनी ड्रीम11 ने स्थान ले लिया है. मार्केट में कई खबरें सामने आ रही हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि BYJU's के बोर्ड मेंबर्स और ऑडिटर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन एडटेक फर्म ने इस स्टेटमेंट को खारिज कर दिया है. 

Read More
{}{}