trendingNow11531066
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Share Market: बाजार रह सकता है वोलेटाइल, एक्सपर्ट्स के मुताबिक इन सेक्टर्स में दिख सकती है ग्रोथ

Share Market Today Update: Research Analyst Gaurav Sharma ने बताया कि आज के मार्केट में बाजार ने 18049 के हाई से रिवर्सल लेते हुए 17853 का लो लगाया. बाजार में बैंकिंग स्टॉक्स में आज Profit  Booking देखी गयी और निफ्टी मेटल भी आज कमजोर रहा.

Share Market: बाजार रह सकता है वोलेटाइल, एक्सपर्ट्स के मुताबिक इन सेक्टर्स में दिख सकती है ग्रोथ
Stop
Himanshu Kothari|Updated: Jan 16, 2023, 06:19 PM IST

Stock Market: शेयर बाजार में आज फिर गिरावट देखने को मिली है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही एक बार फिर से लाल निशान में बंद हुए हैं. इस बीच Research Analyst Gaurav Sharma का कहना है कि निफ्टी ने आज रिवर्सल मोड अपनाकर रखा और 17900 के स्तर के भी नीचे चली गई. वहीं आज बैंकिंग स्टॉक्स में प्रॉफिट बुकिंग देखने को मिली है.

शेयर मार्केट
Research Analyst Gaurav Sharma ने बताया कि ये पहले ही डिस्कस किया गया था कि निफ्टी का सेंटर 18050 बनता है और निफ्टी अपने उस सेंटर तक मूव कर सकता है. यह भी डिस्कशन किया था कि 18080 एक Resistance रहेगा. वहीं आज के मार्केट में ऐसा ही हुआ. बाजार ने 18049 के हाई से रिवर्सल लेते हुए 17853 का लो लगाया. बाजार में बैंकिंग स्टॉक्स में आज Profit  Booking देखी गयी और निफ्टी मेटल भी आज कमजोर रहा.

शेयर बाजार
गौरव शर्मा का कहना है कि बाजार में स्मार्ट मनी का पार्टिसिपेशन अभी डिफेंसिव साइड में अपनी पोजिशन को एडजस्ट करने का लगता है और सेक्टर रोटेशन के चलते मार्केट में स्टॉक्स में प्रॉफिट बुकिंग देखी जा रही है. इस समय बजट से पहले के First Advance Estimates of National Income 2022-2023 को समझना बहुत जरूरी हो जाता है. इसमें कुछ बेहतर सेक्टर निकल कर आते हैं, जिससे फायदा मिल सकता है.

ग्रोथ
साथ ही गौरव शर्मा ने उन सेक्टर्स के बारे में बताया जो कि ग्रो कर सकते हैं, उनमें Agriculture, Forestry, Fishing, Construction, Trade, Hotels, Transport, Communication and Service Related To Broadcasting शामिल है. इन सभी बातों को अगर समझा जाए तो मार्केट में एक बड़ी Volatility आने की प्रबल संभावनाएं बनती हैं. 

सेलिंग और बायिंग
गौरव शर्मा ने बताया कि जैसे-जैसे ये पोजिशन एडजस्ट होंगी, बाजार मैच्योर होगा. वहीं अभी अगर FIIs, DIIs के डाटा को देखा जाए तो उनके डाटा को देखकर भी अभी ऐसा ही लगता है कि वो महंगे हो चुके Options Premium को Hedge Strategies से प्रॉफिट बना रहे हैं. हालांकि दोनों ने ही फिलहाल कोई भी बड़ी सेलिंग या बायिंग नहीं की है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}