trendingNow11773335
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Mukesh Ambani के इस फैसले से ऑल टाइम हाई पर पहुंचे RIL के शेयर, निवेशकों की हुई चांदी

Reliance Share All Time High: रिलायंस के शेयरों में जोरदार बढ़त देखने को मिल रही है. कंपनी का शेयर आज 4.41 फीसदी यानी 116.25 रुपये की तेजी के साथ 2749 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

Mukesh Ambani के इस फैसले से ऑल टाइम हाई पर पहुंचे RIL के शेयर, निवेशकों की हुई चांदी
Stop
Shivani Sharma|Updated: Jul 10, 2023, 02:08 PM IST

Reliance Share Price Record High: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस के शेयरों में जोरदार बढ़त देखने को मिल रही है. कंपनी का शेयर आज अपने रिकॉर्ड हाई के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. हफ्ते के पहले कारोबारी दिन कंपनी का स्टॉक 4.41 फीसदी की बढ़त के साथ ट्रेड कर रहा है. आज कंपनी का शेयर 2749 रुपये के लेवल पर कारोबार कर रहा है. वहीं, शेयर का 52 हफ्ते का रिकॉर्ड लेवल 2756 रुपये है. 

किस लेवल पर ट्रेड कर रहा कंपनी का शेयर
कंपनी का शेयर आज 4.41 फीसदी यानी 116.25 रुपये की तेजी के साथ 2749 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. वहीं, पिछले 5 दिनों में कंपनी का शेयर 6.06 फीसदी यानी 157 रुपये की तेजी के साथ में 2749.85 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

रिलायंस का मार्केट कैप पहुंचा रिकॉर्ड लेवल
आपको बता दें रिलायंस के शेयरों (Reliance Share Price) में तेजी की वजह से कंपनी का मार्केट कैप 18.50 लाख करोड़ रुपये के लेवल को टच कर गया है. मार्केट कैप के लिहाज से यह नया रिकॉर्ड लेवल है. रिलायंस मार्केट कैप के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी है. 

रिलायंस ने लिया ये फैसला
रिलायंस ने अपने वित्तीय सेवाओं के उपक्रम को रिलायंस स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड (RSIL) में विभाजित करने और इसका नाम बदलकर जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (JFSL) के रूप में सूचीबद्ध करने का पहले ही ऐलान किया था. रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरधारकों को हर एक शेयर के लिए बदले में एक जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का शेयर दिया जाएगा. डिमर्जर की प्रक्रिया के पूरा होने के साथ जियो फाइनेंशियल को भारतीय स्टॉक एक्सचेंजों बीएसई और एनएसई पर लिस्ट कराने की प्रक्रिया की शुरुआत होगी. 

मिलेंगी ये सुविधाएं
आपको बता दें यह कंपनी उपभोक्ताओं और कारोबारियों को संपत्ति के आंकड़ों के विश्लेषण के आधार पर लोन की सुविधा देगी. इसके साथ ही यह बीमा, भुगतान, डिजिटल ब्रोकिंग और परिसंपत्ति प्रबंधन सेवाएं भी देगी. रिलायंस के प्रत्येक शेयरधारक को मूल कंपनी के एक शेयर पर नई फर्म का एक शेयर मिलेगा.

 

Read More
{}{}