trendingNow11767224
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Internet Use: वाह! अब सस्ते में इस्तेमाल कर सकेंगे इंटरनेट, मुकेश अंबानी ने फिर कर दिखाया शानदार कमाल

Jio: अभी भी 2जी फीचर फोन का उपयोग करने वाले लगभग 250 मिलियन मोबाइल ग्राहकों को टारगेट करते हुए जियो भारत फोन भारत के डिजिटल विभाजन को पाटने का एक प्रयास है. इन उपयोगकर्ताओं के पास वर्तमान में इंटरनेट तक पहुंच नहीं है जो आज की डिजिटल दुनिया में एक महत्वपूर्ण उपकरण है.

Internet Use: वाह! अब सस्ते में इस्तेमाल कर सकेंगे इंटरनेट, मुकेश अंबानी ने फिर कर दिखाया शानदार कमाल
Stop
Himanshu Kothari|Updated: Jul 05, 2023, 06:43 PM IST

Jio Bharat phone: कारोबारी मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने एक बार फिर से धमाका कर दिया है. इस बार रिलायंस की ओर से लोगों को 4जी इंटरनेट और सस्ते दाम में मुहैया करवाने की कोशिश की गई है. दरअसल, भारत में प्रमुख दूरसंचार प्रदाता रिलायंस जियो ने हाल ही में जियो भारत फोन की घोषणा की है. 999 रुपये की मामूली कीमत पर यह फोन 4जी आधारित फीचर फोन भारत में सबसे किफायती इंटरनेट आधारिक फोन है.

जियो भारत फोन
अभी भी 2जी फीचर फोन का उपयोग करने वाले लगभग 250 मिलियन मोबाइल ग्राहकों को टारगेट करते हुए जियो भारत फोन भारत के डिजिटल विभाजन को पाटने का एक प्रयास है. इन उपयोगकर्ताओं के पास वर्तमान में इंटरनेट तक पहुंच नहीं है जो आज की डिजिटल दुनिया में एक महत्वपूर्ण उपकरण है. जियो भारत फोन इंटरनेट पहुंच को और विस्तार देने का काम करेगा, जिससे इन उपयोगकर्ताओं की आर्थिक संभावनाएं बढ़ेंगी.

अनलिमिटेड कॉलिंग
वहीं जियो भारत फोन कई उल्लेखनीय फीचर्स से लैस है. यह UPI भुगतान कर सकता है जो उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित डिजिटल वित्तीय लेनदेन करने की अनुमति देता है. यह Jio के अपने ऐप्स को भी सपोर्ट करता है और इसमें एक इनबिल्ट FM रेडियो है. इसके अलावा इसमें रियर कैमरा है और यह भारत में अनलिमिटेड कॉल की सुविधा देता है.

प्लान की कीमत
इसके अलावा 123 रुपये में 28 दिनों के लिए प्रति दिन अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 500 एमबी मोबाइल डेटा इसमें मिलेगा. इसी प्लान की कीमत सालाना 1234 रुपये है. Jio का दावा है कि ये प्लान अन्य ऑपरेटरों की तुलना में काफी बचत और काफी अधिक डेटा प्रदान करते हैं और इससे इंटरनेट का इस्तेमाल लोगों को काफी सस्ता पड़ेगा.

जरूर पढ़ें:                                                                    

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा
Read More
{}{}