trendingNow11886506
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

40 करोड़ का फ्लैट खरीदकर चर्चा में आया मुकेश अंबानी का यह कर्मचारी, जान‍िए क‍ितनी है सैलरी

Reliance Industries Ltd: वेंकटचारी को शांत स्‍वभाव और सुलझे हुए पेशेवर के रूप में जाना जाता है. 2022 में ज‍िस समय रिलायंस ने देश के अब तक के सबसे बड़े फारेन करेंसी बॉन्‍ड जारी क‍िए तो वेंकटचारी ने इसमें अहम भूम‍िका न‍िभाई.

40 करोड़ का फ्लैट खरीदकर चर्चा में आया मुकेश अंबानी का यह कर्मचारी, जान‍िए क‍ितनी है सैलरी
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Sep 25, 2023, 11:32 AM IST

Srikanth Venkatachari Salary: मुकेश अंबानी के जीवन से जुड़ी हर खबर सुर्ख‍ियां बटोरती है. उनके घर पूजा होने से लेकर नई गाड़ी आने तक और घर में नया मेहमान आने से लेकर बच्‍चों की शादी तक हर कुछ खबरों में रहता है. लेक‍िन अब उनकी कंपनी र‍िलायंस इंडस्‍ट्रीज ल‍िम‍िटेड (Reliance Industries Ltd.) का एक कर्मचारी का फ्लैट खरीदने को लेकर चर्चा में आ गया है. जी हां, यहां हम ज‍िनकी बात कर रहे हैं वह श्रीकांत वेंकटचारी (Srikanth Venkatachari) हैं. वेंकटचारी सीन‍ियर बैंकर और मुकेश अंबानी के महत्वपूर्ण प्रतिनिधियों में से एक हैं.

कंपनी का नेट प्रॉफ‍िट 73,670 करोड़ रुपये

वेंकटचारी के पास देश की सबसे अहम फाइनेंश‍ियल जॉब्‍स में से एक है. वह रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के मुख्य वित्तीय अधिकारी हैं. आरआईएल का मार्केट कैप 17,72,456 करोड़ रुपये और रेवेन्‍यू 9,74,864 करोड़ रुपये है. वहीं कंपनी का नेट प्रॉफ‍िट 73,670 करोड़ रुपये है. इस ह‍िसाब से यह देश की सबसे बड़ी कंपनी है. वेंकटचारी को शांत स्‍वभाव और सुलझे हुए पेशेवर के रूप में जाना जाता है. 2022 में ज‍िस समय रिलायंस ने देश के अब तक के सबसे बड़े फारेन करेंसी बॉन्‍ड जारी क‍िए तो वेंकटचारी ने इसमें अहम भूम‍िका न‍िभाई.

14 साल पहले आरआईएल में शामिल हुए
र‍िलायंस इंडस्‍ट्रीज ने इसके जर‍िये 4 ब‍िलियन डॉलर की भारी-भरकम राश‍ि जुटाई थी. वेंकटचारी के कंधों पर र‍िलायंस इंडस्‍ट्रीज की बड़ी ज‍िम्‍मेदारी है. वेंकटचारी ने आलोक अग्रवाल के बाद आरआईएल (RIL) के नए सीएफओ का पद संभाला था. वह करीब 20 साल सिटी बैंक में ब‍िताने के बाद करीब 14 साल पहले आरआईएल में शामिल हुए थे. वह साल 2011 से रिलायंस इंडस्‍ट्रीज में ज्‍वाइंट सीएफओ थे. दूसरी तरफ आलोक अग्रवाल साल 2005 से आरआईएल के सीएफओ थे.

अपार्टमेंट का साइज 6,685 वर्ग फीट
जब वेंकटचारी को आरआईएल (RIL) में व‍ित्‍तीय गत‍िव‍िध‍ियों से समय म‍िलता है तो वह शतरंज खेलना पसंद करते हैं. ट्रैवल‍िंग के शौकीन वेंकटचारी चार्टर्ड अकाउंटेंट फैम‍िली से ताल्‍लुक रखते हैं. उन्‍होंने प‍िछले द‍िनों सेंट्रल मुंबई में लग्‍जरी अपार्टमेंट खरीदा है. इस अपार्टमेंट को खरीदने के बाद मीड‍िया में वह काफी चर्चा में रहे. उन्‍होंने प्रभादेवी रेज‍िडेंश‍ियल टॉवर में '25 South' दो सी-फेस‍िंग फ्लैट खरीदे हैं. 41वीं मंजिल पर स्‍थ‍ित यह अपार्टमेंट 6,685 वर्ग फीट में फैल है. आरआईएल की सालाना व‍ित्‍तीय र‍िपोर्ट के अनुसार वेंकटचारी को वित्त वर्ष 2022-23 में 17 करोड़ रुपये का भुगतान मिला. इससे पहले वित्त वर्ष 2022 में यह 15 करोड़ रुपये था. 

Read More
{}{}