trendingNow11495198
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

RBI के खुलासे से इस बैंक के न‍िवेशकों में हाहाकार, एक ही द‍िन में 'डूब गई लुट‍िया'

Reserve Bank of India: र‍िजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया (RBI) ने स‍िटी यून‍ियन बैंक (City Union Bank) से जुड़ी कुछ जांच के आदेश द‍िए थे. जांच में बैंक की गड़बड़ियों का पता लगने पर शेयर में ग‍िरावट देखी जा रही है.

RBI के खुलासे से इस बैंक के न‍िवेशकों में हाहाकार, एक ही द‍िन में 'डूब गई लुट‍िया'
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Dec 21, 2022, 03:45 PM IST

City Union Bank Share Price: शेयर बाजार में प‍िछले कुछ द‍िन से ग‍िरावट का रुख देखा जा रहा है. बुधवार सुबह मजबूती के साथ कारोबार शुरू करने वाले स्‍टॉक मार्केट में दोपहर में ग‍िरावट देखी जा रही है. इस दौरान प्राइवेट बैंक स‍िटी यून‍ियन बैंक (City Union Bank) के शेयर में भी बड़ी ग‍िरावट देखी जा रही है. शेयर में जबरदस्‍त ग‍िरावट आने से इसके न‍िवेशकों का बुरा हाल है. बैंक के शेयर में आई ग‍िरावट का कारण आरबीआई (RBI) की तरफ से क‍िया गया खुलासा माना जा रहा है.

9 प्रत‍िशत तक ग‍िरकर 172 रुपये पर आया शेयर
आपको बता दें अक्‍टूबर-नवंबर में र‍िजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया (RBI) ने स‍िटी यून‍ियन बैंक (City Union Bank) से जुड़ी कुछ जांच के आदेश द‍िए थे. जांच में बैंक की गड़बड़ियों का पता लगने पर शेयर में ग‍िरावट देखी जा रही है. एक द‍िन पहले मंगलवार शाम को 188.80 रुपये पर बंद होने वाला स‍िटी यून‍ियन बैंक (City Union Bank) का शेयर बुधवार सुबह 181.35 रुपये के स्‍तर पर खुला था. बाद में यह 9 प्रत‍िशत तक ग‍िरकर 172 रुपये पर आ गया.

259 करोड़ रुपये के एक्‍सट्रा एनपीए
दोपहर बाद के कारोबार के दौरान शेयर में कुछ र‍िकवरी देखी गई. दोपहर करीब 2 बजे शेयर 6 प्रत‍िशत की ग‍िरावट के साथ 177.90 रुपये के स्‍तर पर देखा गया. र‍िजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया (RBI) ने व‍ित्‍तीय वर्ष 2021-22 के ल‍िए बैंक के 259 करोड़ रुपये के एक्‍सट्रा एनपीए (NPA) के बारे में पता लगाया था.

शेयर का 205 रुपये का हाई लेवल
बैंक की तरफ से मंगलवार को स्‍टॉक एक्‍सचेंज को दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि र‍िजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया (RBI) ने फाइनेंश‍ियल ईयर 2021-22 के ल‍िए 7 अक्‍टूबर 2022 तक ऑन साइट जांच की. इस बारे में 19 द‍िसंबर को फाइनल बातचीत हुई. इसके बाद आरबीआई (RBI) की तरफ से 259 करोड़ रुपये की गड़बड़‍ियों को पकड़ा गया था. 7 मार्च 2022 को यह शेयर 109 रुपये पर कारोबार कर रहा था. इसके बाद 15 द‍िसंबर को शेयर बढ़कर 205 रुपये पर पहुंच गया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}