trendingNow11572756
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Ration Card धारकों की बल्‍ले-बल्‍ले, फ्री राशन के साथ अब हर महीने म‍िलेंगे इतने रुपये

Free Ration Update: जून 2021 में तेल की कीमत बढ़ने पर सरकार ने राशन डिपो पर तेल का वितरण बंद कर द‍िया था. साथ ही उस समय तेल की बजाय कार्ड धारकों के खाते में 250 रुपये महीने भेजने की योजना बनाई थी. 

Ration Card धारकों की बल्‍ले-बल्‍ले, फ्री राशन के साथ अब हर महीने म‍िलेंगे इतने रुपये
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 17, 2023, 02:32 PM IST

Ration Card Latest News: अगर आप भी सरकार की फ्री राशन योजना के तहत गेहूं-चावल आद‍ि लेते हैं तो यह खबर आपके काम की है. प‍िछले द‍िनों हर‍ियाणा सरकार की तरफ से बीपीएल (BPL) राशन कार्डधारकों और अंत्‍योदय कार्ड धारकों को (AAY) दो लीटर सरसों का तेल मुफ्त देने का ऐलान क‍िया गया था. जून 2021 में तेल की कीमत बढ़ने पर सरकार ने राशन डिपो पर तेल का वितरण बंद कर द‍िया था. साथ ही उस समय तेल की बजाय कार्ड धारकों के खाते में 250 रुपये महीने भेजने की योजना बनाई थी. अब ऐसे लोगों के ल‍िए एक और खुश करने वाली खबर आई है.

अब हर महीने 300 रुपये म‍िलने की बात
अब सरकार की तरफ से 250 रुपये की राश‍ि को बढ़ाने पर व‍िचार क‍िया जा रहा है. पहले सरकार ने 250 रुपये की राश‍ि देने का ऐलान क‍िया था. अब इस राश‍ि को हर‍ियाणा सरकार की तरफ से बढ़ाकर 300 रुपये करने की बात कही जा रही है. इस बदलाव का फायदा BPL और AAY राशन कार्ड वाले 32 लाख पर‍िवारों को म‍िलेगा. इन लोगों को सरकार की तरफ से हर महीने 300 रुपये द‍िये जाएंगे.

लाखों लीटर तेल का स्‍टॉक बचा
दूसरी तरफ कुछ मीडि‍या र‍िपोर्ट में यह भी दावा क‍िया जा रहा है क‍ि जब से सरकार ने 250 रुपये का ऐलान क‍िया था, उसके बाद से लाभार्थ‍ियों को तेल नहीं म‍िल रहा था. ऐसे में सरकार के पास लाखों लीटर तेल का स्‍टॉक बचा हुआ है. इस तेल की एक्सपाइरी मार्च में बताई जा रही है. सरकार ने इस तेल को राशन कार्ड धारकों में व‍ितर‍ित करने का आदेश जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को जारी क‍िया है.

आपको बता दें सरकार की फ्री राशन योजना के तहत राज्‍य के लाखों कार्ड धारकों को मुफ्त में गेहूं और चावल द‍िया जाता है. प‍िछले द‍िनों सरकार ने फ्री राशन के साथ सरसों का तेल भी देने का ऐलान क‍िया था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}