trendingNow11301771
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Rakesh Jhunjhunwala: शेयर मार्केट के अलावा इन जगहों पर भी 'बिगबुल' थे राकेश झुनझुनवाला

Rakesh Jhunjhunwala Death: भारतीय शेयर बाजार के दिग्गज राकेश झुनझुनवाला की मौत से पूरा शेयर बाजार सदमे में है. झुनझुनवाला शेयर मार्केट में निवेश के लिए जाने जाते थे. लेकिन इसके अलावा भी उनके कुछ शौक थे, जिसमें किताबें पढ़ना, फूड शो देखना प्रमुख था.  

राकेश झुनझुनवाला
Stop
Updated: Aug 14, 2022, 11:56 AM IST

Rakesh Jhunjhunwala Death: भारतीय शेयर बाजार के वॉरेन बफेट के नाम से मशहूर राकेश झुनझुनवाला का 62 साल की उम्र में रविवार को निधन हो गया है. उनकी मौत मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुई. राकेश शेयर मार्केट के जादूगर थे, वह जिस कंपनी में निवेश करते थे उसके शेयर बढ़ने लगते थे. उन्होंने 5000 रुपये से निवेश की शुरुआत की थी और आज उनका पोर्टफोलियो करीब 39500 करोड़ रुपये है. उनके इन्वेस्टमेंट के बारे में तो खूब बात होती है, लेकिन निवेश के अलावा राकेश झुनझुनवाला को कुछ और चीजें भी पसंद थीं. कुछ इंटरव्यू में उन्होंने अपने इन दोनों शौक पर बात भी की थी. आइए जानते हैं राकेश झुनझुनवाला के ऐसे ही शौक के बारे में.

1. खाने से जुड़े शो देखना

राकेश झुनझुनवाला खाने के काफी शौकीन थे, यही वजह है कि शेयर मार्केट में निवेश से अलग उन्हें जो चीज सबसे ज्यादा पसंद थी, वो खाने से जुड़े शो देखना था. उन्हें नए-नए खानों, उन्हें बनाने के तरीकों के बारे में जानना अच्छा लगता था. राकेश झुनझुनवाला को स्ट्रीट फूड, सड़कों पर चाइनीज खाना बहुत पसंद था. उन्होंने बताया था कि उन्हें डोसा बहुत पसंद है. इसके अलावा पाव-भाजी खाना भी अच्छा लगता है. बाहर ज्यादा स्वाद नहीं आता, इसलिए इसे घर पर बनवाकर खाते थे.  

2. किताबें पढ़ना

राकेश झुनझुनवाला को खाली समय में किताबें पढ़ने का शौक था. उन्होंने कई इंटरव्यू में इसके बारे में बताया भी था. वह कहते थे कि जब भी मैं खाली रहता था तो किताबें पढ़ता था. किताबों से अक्सर बहुत कुछ सीखने को मिलता था. वह उन बातों पर अमल भी करते थे.

3. फिल्मों की तरफ भी रुझान

राकेश झुनझुनवाला शेयर बाजार से अलग हिंदी फिल्मों की तरफ भी जाने लगे थे. उन्होंने कुछ हिंदी फिल्मों में भी पैसा लगाया औऱ यहां भी उन्हें अच्छा रिटर्न मिला. सबसे पहले उन्होंने 2012 में श्रीदेवी की फिल्म इंग्लिश विंग्लिश में पैसे लगाए थे. इसके अलावा इन्होंने 2016 में 'की एंड का' और 2015 में 'शमिताभ' में भी पैसे लगाए थे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}