trendingNow12444897
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

पंजाब नेशनल बैंक के कस्टमर्स तुरंत करें ये काम, नहीं तो बंद हो जाएगा अकाउंट! Bank ने किया अगाह

PNB Notice: देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने अपने ऐसे कस्टमर्स को अगाह किया है जिन्होंने पिछले दो साल से कोई लेन-देन नहीं किया है.  

पंजाब नेशनल बैंक के कस्टमर्स तुरंत करें ये काम, नहीं तो बंद हो जाएगा अकाउंट! Bank ने किया अगाह
Stop
Sudeep Kumar|Updated: Sep 24, 2024, 05:57 PM IST

PNB News: पंजाब नेशनल बैंक ने अपने उन अकांउट होल्डर्स को एक बार फिर अगाह किया है जिन्होंने पिछले दो साल से कोई लेन-देन नहीं किया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बैंक की ओर से अलर्ट में कहा गया है, " प्रिय ग्राहक, यदि दो वर्ष से अधिक की अवधि के लिए खाते में कोई ग्राहक लेनदेन नहीं होता है, तो खाता निष्क्रिय यानी बंद हो जाएगा. कृपया अपने खाते को बंद होने से बचाने के लिए उसमें लेनदेन सुनिश्चित करें."

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब बैंक ने इसे लेकर अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है. कई बैंक अकांउट में लगातार कई सालों से कोई ट्रांजेक्शन नहीं होने की वजह से इसका कोई दुरुपयोग नहीं हो, इसी मद्देनजर बैंक ने इन अकांउट को बंद करने का फैसला किया है. 

पहले भी कर चुका है अगाह

इससे पहले पंजाब नेशनल बैंक ने 1 मई 2024, 16 मई 2024, 24 मई 2024, 1 जून 2024 और 30 जून 2024 को भी ऐसे कस्टमर्स को अलर्ट किया था. ऐसे में अगर आपका भी अकांउट इस बैंक में है तो जल्द से जल्द ट्रांजेक्शन कर लें जिससे खाता बंद ना हो. इसके लिए आपको बैंक के शाखा जाकर केवाईसी करानी होगी.

इन लोगों को दी गई है छूट

बैंक ने पहले ही बता दिया है कि जिन खातों से डीमैट अकांउट लिंक्ड हैं उन्हें नहीं बंद किया जाएगा. इसके अलावा 25 साल के कम उम्र के वो ग्राहक जो स्टूडेंट्स हैं उन्हें भी छूट दी जाएगी. साथ ही SSY और PMJJBY जैसी स्कीम्स के लिए खोले गए खातों को भी नहीं बंद किया जाएगा.

Read More
{}{}