trendingNow12416367
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

इस राज्य में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल का दाम, जानिए अब कितने रुपये लीटर पहुंचा तेल

Petrol Diesel Price in Punjab: बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए राज्य के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ाने का फैसला लिया गया है.

इस राज्य में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल का दाम, जानिए अब कितने रुपये लीटर पहुंचा तेल
Stop
Sudeep Kumar|Updated: Sep 05, 2024, 04:07 PM IST

Petrol Diesel Price: पंजाब सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वर्धित कर यानी वैट बढ़ाने की मंजूरी दे दी है. इस वजह से पेट्रोल पर वैट 61 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 92 पैसे प्रति लीटर बढ़ाया गया है. कैबिनेट बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा है कि पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ाने का फैसला लिया गया है.

पंजाब कैबिनेट ने पेट्रोल और डीजल पर वैट टैक्स में क्रमश: 61 पैसे और 92 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी को मंजूरी दी है. मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान लिए गए इस फैसले से डीजल से 395 करोड़ रुपये और पेट्रोल से 150 करोड़ रुपये का राजस्व बढ़ने की उम्मीद है.

बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ाने का फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल पर 61 पैसे और डीजल पर 92 पैसे प्रति लीटर वैट बढ़ाया जाएगा. 

दिल्ली में डीजल सबसे सस्ता

देश की राजधानी नई दिल्ली में डीजल सबसे सस्ता है. आज दिल्ली में डीजल की कीमत 87.62 रुपये है. वहीं, मुंबई में डीजल की कीमत 92.15 रुपये और पेट्रोल की कीमत 104.21 रुपये प्रति लीटर है. कोलकाता में डीजल की कीमत 90.76 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल की कीमत 103.94 रुपये प्रति लीटर है.

इससे पहले जून में गोवा सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ाया था. नई वैट दरों से पेट्रोल की कीमत 1 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 36 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई.

 

 

 

Read More
{}{}