trendingNow11590168
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Punjab National Bank: इस बैंक ने द‍िया झटका, कल से लागू होगा नया न‍ियम; ग्राहकों को देना होगा ज्‍यादा पैसा

Landing Rate: बैंक की आध‍िकार‍िक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार पीएनबी के नए MCLR रेट 1 मार्च 2023 से लागू होंगे. MCLR बढ़ने का सीधा प्रभाव आपके लोन लेने पर पड़ेगा.

Punjab National Bank: इस बैंक ने द‍िया झटका, कल से लागू होगा नया न‍ियम; ग्राहकों को देना होगा ज्‍यादा पैसा
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Feb 28, 2023, 03:57 PM IST

Bandhan Bank : अगर आपका खाता भी पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में है तो यह खबर आपके काम की है. देश के द‍िग्‍गज सरकारी बैंक पीएनबी (PNB) ने ग्राहकों को झटका द‍िया है. बैंक की तरफ से लेंडिंग रेट में 0.10% का इजाफा क‍िया गया है. पीएनबी (PNB) ने अपने ग्राहकों के ल‍िए मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट्स (Bandhan Bank MCLR) में बदलाव क‍िया है. बैंक की तरफ से इसमें 10 बेसिस प्वाइंट्स यानी 0.10 प्रत‍िशत का इजाफा क‍िया गया है.

कल से लागू होंगे नए रेट
बैंक की आध‍िकार‍िक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार पीएनबी के नए MCLR रेट 1 मार्च 2023 से लागू होंगे. MCLR बढ़ने का सीधा प्रभाव आपके लोन लेने पर पड़ेगा. इसका असर यह होगा क‍ि ग्राहकों की EMI में इजाफा हो जाएगा. इस बदलाव का असर नए और पुराने दोनों ही ग्राहकों पर पड़ेगा.

ये हुई नई दरें
पीएनबी (PNB) की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार बैंक ने ओवरनाइट MCLR को 7.90% से बढ़ाकर 8.00%  कर दिया है. एक महीने वाले कर्ज के ल‍िए MCLR 8.10%, 3 महीने के लिए 8.20% और 6 महीने के MCLR के लिए 8.40% रेट फिक्स क‍िया गया है. बैंक ने एक साल वाले लोन पर MCLR 8.50% और तीन साल के ल‍िए एमसीएलआर 8.80% फिक्स क‍िया है.

प्राइवेट सेक्टर के अग्रणी बंधन बैंक (Bandhan Bank) ने भी ग्राहकों के लिए MCLR दर में बढ़ोतरी की है. Bandhan Bank की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार MCLR रेट में 16 बेसिस प्वाइंट्स तक का इजाफा किया गया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}