trendingNow12331363
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Budget 2024: विदेश से लौटते ही बजट पर पीएम मोदी की महाबैठक, इस बार मिडिल क्लास को हैं ज्यादा उम्मीदें

Nirmala Sitharaman: व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण इस बार सातवीं बार बजट पेश करने वाली व‍ित्‍त मंत्री बन जाएंगी. 1 फरवरी 2024 को पेश क‍िये गए अंतर‍िम बजट में सरकार की तरफ से म‍िड‍िल क्‍लास के ल‍िए कोई खास ऐलान नहीं क‍िया गया था.

Budget 2024: विदेश से लौटते ही बजट पर पीएम मोदी की महाबैठक, इस बार मिडिल क्लास को हैं ज्यादा उम्मीदें
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Jul 11, 2024, 02:44 PM IST

PM Narendra Modi Meeting: व‍ित्‍त मंत्रालय की तरफ से 23 जुलाई 2024 को पेश होने वाले पूर्ण बजट की तैयार‍ियां तेजी से की जा रही हैं. ऑस्‍ट्रेया से लौटते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय बजट से पहले प्रमुख इकोनॉम‍िस्‍ट के साथ बातचीत की. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और व‍ित्‍त मंत्रालय के तमाम अध‍िकारी मौजूद रहे.

सातवीं बार बजट पेश करेंगी व‍ित्‍त मंत्री

व‍ित्‍त मंत्रालय से जुड़े एक अध‍िकारी ने बताया क‍ि पीएम मोदी और व‍ित्‍त मंत्री के साथ बैठक करने का मकसद 2024-25 के बजट के इनसाइट और सिफारिशें इकट्ठा करने का है. व‍ित्‍त मंत्रालय को म‍िली स‍िफार‍िशों के आधार पर व‍ित्‍त मंत्रालय की तरफ से बजट का अंत‍िम न‍िर्णय ल‍िया जाएगा. आपको बता दें व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण की तरफ से लगातार सातवीं बार बजट पेश क‍िया जा रहा है. यह मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट है.

म‍िड‍िल क्‍लास और क‍िसानों को काफी उम्‍मीद
इस बार के बजट से म‍िड‍िल क्‍लास और क‍िसानों को काफी उम्‍मीद है. सैलरीड क्‍लास को उम्‍मीद है क‍ि सरकार ने लंबे समय से ओल्‍ड टैक्‍स र‍िजीम टैक्‍स स्‍लैब में बदलाव नहीं क‍िया है. इस बार इसमें बदलाव करके नौकरीपेशा को बड़ी राहत दी जा सकती है. इतना ही जानकारों को उम्‍मीद है क‍ि इस बार स्‍टैंडर्ड ड‍िडक्‍शन की ल‍िमिट 50000 रुपये से बढ़ाकर एक लाख रुपये तक की जा सकती है.

Read More
{}{}