trendingNow11565600
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Vande Bharat Express: आज 2 वंदेभारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी, इन स्‍टेशनों के बीच दौड़ेंगी

Vande Bharat Train: रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मुंबई पहुंचने के बाद पीएम मोदी सीएसएमटी -सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस को और उसके बाद अहमदनगर जिले के साईनगर शिरडी को मुंबई से जोड़ने वाली दूसरी एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे.

Vande Bharat Express: आज 2 वंदेभारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी, इन स्‍टेशनों के बीच दौड़ेंगी
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Feb 10, 2023, 10:25 AM IST

Indian Railways Plan: पीएम मोदी मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) से दो वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि मुंबई पहुंचने के बाद पीएम मोदी दोपहर में सीएसएमटी -सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस को और उसके बाद अहमदनगर जिले के साईनगर शिरडी को मुंबई से जोड़ने वाली दूसरी एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके साथ मुंबई से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की संख्या बढ़कर तीन, और देश में इनकी कुल संख्या 10 हो जाएगी.

दोनों शहरों के बीच संपर्क बेहतर होगा
सीएसएमटी-सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलने से दोनों शहरों के बीच संपर्क बेहतर होगा। सोलापुर के सिद्धोश्वर, अक्कालकोट, तुलजापुर, सोलापुर के पास पंढरपुर और पुणे जिले में आलंदी जाने वाले तीर्थ यात्रियों को सुविधा होगी. दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से नासिक जिले में स्थित त्रयम्बकेश्वर, साईनगर शिरडी और शनि सिगनापुर जाने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा होगी.

कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे ये अत‍िथ‍ि
अधिकारियों के अनुसार, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, रेल मंत्री आश्विनी वैष्णव आदि ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के वक्त मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री देर दिन में वह मुंबई के मरोल में अलजामिया-तुस-सैफिया (सैफी अकादमी) के नए परिसर का भी उद्घाटन करेंगे. अलजामिया-तुस-सैफिया, दाऊदी बोहरा समुदाय का प्रमुख शैक्षणिक संस्थान है.

सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन के मार्गदर्शन में यह संस्थान समुदाय की साहित्यिक संस्कृति की रक्षा करने के लिए काम कर रहा है. मुंबई में सड़क यातायात की भीड़ को कम करने और वाहनों की आवाजाही को सुचारू करने के लिए, प्रधानमंत्री सांताक्रूज चेंबूर लिंक रोड (एससीएलआर) और कुरार अंडरपास को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}