trendingPhotos1456253
PHOTOS

UIDAI ने आधार इस्तेमाल को लेकर जारी किया आदेश, आप भी करते हैं यूज तो तुरंत जानें नया नियम!

UIDAI Update: आधार कार्डधारकों (aadhar card) के लिए बड़ी जानकारी है. UIDAI की ओर से खास अपडेट जारी किया है, जिसका असर देशभर के आधारकार्ड धारकों पर पड़ेगा. आपके आधार के गलत इस्तेमाल को रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है. 

 

Advertisement
1/5
भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण
भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने राज्य सरकारों और इकाइयों से आधार लेते वक्त उसका वेरिफिकेशन करने को कहा है. UIDAI की ओर से अधिकारिक बयान जारी कर एक जानकारी दी गई है. 

 

2/5
वेरिफिकेशन करें
वेरिफिकेशन करें

UIDAI ने कहा है कि आधार के दुरुपयोग को रोकने के लिए एक प्लान बनाया गया है. आधार को भौतिक या इलेक्ट्रॉनिक रुप में स्वीकार करने से पहले इसका वेरिफिकेशन किया जाना चाहिए. 

 

3/5
आधारकार्डधारक की लें सहमति
आधारकार्डधारक की लें सहमति

प्राधिकरण ने जानकारी देते हुए कहा है कि आधारकार्डधारक की सहमति के बाद में आधार पत्र, ई-आधार, आधार पीवीसी कार्ड और एम-आधार का वेरिफिकेशन किया जाना चाहिए. 

 

4/5
UIDAI ने जारी किया बयान
UIDAI ने जारी किया बयान

बयान में कहा गया है कि यूआईडीएआई  (UIDAI) ने आधार का इस्तेमाल करने से पहले सत्यापन की जरूरत पर जोर देते हुए राज्य सरकारों से जरूरी दिशानिर्देश जारी करने का आग्रह किया है.

 

5/5
वेरिफिकेशन प्रोटोकॉल
वेरिफिकेशन प्रोटोकॉल

यूआईडीएआई ने सत्यापन की आवश्यकता पर जोर देने और प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए एक परिपत्र भी जारी किया है. क्यूआर कोड को स्कैन करके भी आधार को सत्यापित किया जा सकता है.

 





Read More