trendingPhotos1245588
PHOTOS

Stock To Buy: बिकवाली के दौर में ये 5 जादुई स्टॉक्स बनेंगे कुबेर का खजाना! खरीदने के लिए मची होड़, आपने लिया?

Stock To Busy: वैश्विक बाजार से मिल रहे संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार में भी बिकवाली का माहौल है. इस बीच कुछ शेयर्स ऐसे हैं जो ऐसी स्थिति में भी धन की बरसात कर रहे हैं. आज यहां हम आपको ऐसे ही शेयर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे खरीदने का सही समय अभी है. रिसर्च एंड एनालिसिस सर्विसेज देने वाली कंपनी सीएनआई रिसर्च (CNI Research) के सीएमडी किशोर ओस्तवाल (Kishor Ostwal) का मानना है कि अभी आई गिरावट ने स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टमेंट का बढ़िया अवसर दिया है. इनका मानना है कि इंटेरेस्ट रेट बढ़ने के बाद भी अब बाजार ऊपर चढ़ेगा. ऐसे में ये पांच स्टॉक अगले दो साल की अवधि में डबल कर सकते हैं. आइये जानते हैं इनके बारे में.

Advertisement
1/5

टिस्को (TISCO)/टाटा स्टील (Tata Steel): भारत में इंफ्रा पर जोर, व्हीकल सेक्टर की मांग के कारण स्टील सेक्टर के लिए अच्छे ऑप्शन दिखा रहे हैं. मंगलवार को यह शेयर 0.67 फीसदी की तेजी के साथ 860.30 रुपये पर बंद हुआ, लेकिन पिछले एक महीने में यह करीब 20 फीसदी गिरा हुआ है. इसलिए आपके लिए इसे खरीदना बेहतर हो सकता है. 

2/5

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries): पेट्रोल, डीजल और एटीएफ के निर्यात पर टैक्स लगने से रिफाइनरी बिजनेस से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट आई थी. आपको बता दें कि देश की सबसे बड़ी लिस्टेड कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों (RIL Share Price) में तो उस दिन कई सालों की सबसे भारी गिरावट दिखी थी. इसके बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 9 फीसदी तक गिर कर 2,370 रुपये से भी नीचे तक आ गया था. रिकवरी के बाद भी इसमें 0.80 फीसदी की तेजी के साथ 2433.20 रुपये पर है. ऐसे में इस स्टॉक को खरीदने का अच्छा समय है.

3/5

टाटा पावर (Tata Power): टाटा कंपनी में लोगों का भरोसा पहले से पक्का है. टाटा समूह का यह शेयर भी अच्छी संभावनाओं वाला है. दो साल में यह शेयर डबल रिटर्न देने वाला साबित हो सकता है. टाटा पावर का शेयर मंगलवार को 0.59 फीसदी की तेजी के साथ 212.75 रुपये पर बंद हुआ. इसका 52-वीक हाई 298.05 रुपये है. इसमें 28% लगभग गिरावट है. ऐसे में यह शेयर बेहतर साबित हो सकता है.

4/5

इंडसइंड बैंक (Indusind Bank): प्राइवेट सेक्टर का इंडसइंड बैंक आज 0.98 फीसदी गिरकर 823.95 रुपये पर बंद हुआ. इसके शेयर अभी अपने 52-वीक लो के करीब हैं. ऐसे में आप इस शेयर में रूचि दिखा सकते हैं. पिछले एक महीने में ही यह करीब 11 फीसदी टूटा है यानी यह स्टॉक भी अभी बढ़िया बेट बन सकता है. 

5/5

विपुल ऑर्गेनिक्स (Vipul Organics): ऑर्गेनिक को लेकर जिस तरह से लोगों में रूचि बढ़ रही है, ऐसे में ये शेयर आपको बढ़िया रिटर्न दे सकता है. इस सेक्टर में लिस्टेड कंपनियों में विपुल ऑर्गेनिक्स सबसे बेहतर संभावनाएं वालों में से एक है. यह शेयर अपने 52-वीक हाई से 36 फीसदी गिरा हुआ है. ऐसे में आप इसमें खरीदारी कर सकते हैं.





Read More